आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मई 2013

नक्‍सलियों ने पार कीं क्रूरता की हदें, वीसी शुक्ल के शरीर में फैला जहर

नई दिल्ली। नक्सली हमले में घायल कांग्रेसी नेता विद्याचरण शुक्ल की हालत काफी गंभीर है। उनके शरीर में जहर फैल गया है और शरीर के कई अंदरूनी अंग टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं। वहीं इस मामले में खुलासा हुआ है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के काफिले का रास्ता बदला गया था और सुरक्षा के मामले में चूक हुई है। छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित सुकमा जैसे इलाकों में सर्जिकल ऑपरेशन पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। शनिवार को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर जिस तरीके से हमला किया गया, उसके मद्देनजर सरकार नक्सलियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने पर विचार कर रही है। हालांकि रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने अभियान में सेना की मदद लेने से इनकार किया है। केंद्र सरकार ने हमले की जांच एनआईए को सौंप दी है।  छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने भी इसकी सहमति दे दी है। केंद्र सरकार ने रमन सिंह की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। (आंध्र प्रदेश के इनामी मास्टर ट्रेनर ने किया था नक्सली हमले को लीड
 
दूसरी ओर, मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कांग्रेसी नेता वीसी शुक्‍ल की हालत स्थिर है, लेकिन गंभीर बनी हुई है। डॉक्‍टर नरेश त्रेहान ने सोमवार को बताया कि उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक कर दी गई लेकिन उनके जख्‍म गंभीर हैं। उन्‍हें फिलहाल वेंटीलेटर पर रखा गया और डायलिसिस किया जा रहा है। अभी वो आईसीयू में ही रहेंगे। उनकी अधिक उम्र के कारण उनके ठीक होने में थोड़ा वक्‍त लग सकता है। शुक्‍ल शनिवार के नक्‍सली हमले देखें एक्‍स्‍क्‍लूसिव में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
 
इस हमले में नक्‍सलियों ने क्रूरता की हद पार कर दी थी। महेंद्र कर्मा की हत्‍या करने के बाद नक्‍सलियों ने उनके शव पर नाच किया और संगीनों से उनके शरीर को गोद कर अपना गुस्‍सा शांत किया। इतना ही नहीं, नक्‍सली कई शवों के अंग भी काट कर अपने साथ ले गए । घटनास्‍थल पर कई शवों की आंखें गायब थीं। 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...