आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मई 2013

पाकिस्तानः बीच सड़क से पूर्व पीएम गिलानी का बेटा अगवा


लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी के बेटे को चुनावों से ऐन पहले अगवा कर लिया गया है। पूर्व पीएम के बेटे अली हैदर गिलानी को गुरुवार को दिनदहाड़े कुछ हथियारबंद लोगों ने बीच सड़क से उठा लिया। मुल्तान में पीपीपी की रैली हो रही थी। अली हैदर वहीं मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हथियारबंद लोग एक सफेद कार में आए थे और उन्होंने मौके पर गोलीबारी भी की। 
 
पाकिस्तान में गुरुवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और तमाम पार्टियां ताबड़तोड़ सभाएं कर रही हैं। चोटिल इमरान खान तो अस्पताल के बेड से ही लोगों को संबोधित कर रहे हैं। तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान दो दिन पहले चुनावी सभा के दौरान चोटिल हो गए थे। पाकिस्तानी राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इमरान खान के गंभीर तौर पर चोटिल होने का फायदा उनकी पार्टी ततहरीक ए इंसाफ को चुनावों में मिल सकता है। उनके मुताबिक इमरान के चोटिल होने के बाद उन्हें लोगों की सहानुभूति मिल रही है। लोग उन्हें देखने, उनकी आवाज सुनने और उनकी खबर लेने को बेताब हैं। पाकिस्तान में सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इमरान और उनकी तबीयत के बारे में चर्चाएं हो रही हैं। अगर उनकी पार्टी और वे इसे कैश करा सकें तो चुनावों में फायदा उठा सकते हैं। हालांकि इस दुर्घटना से पहले एक राजनेता के तौर पर उनकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा नहीं थी। मीडिया के एक धड़े ने उन्हें तालिबान खान का भी नाम दिया था। लेकिन इस दुर्घटना से चीजें बदल गई हैं। पाकिस्तान में और उससे बाहर भी इमरान खान को जानने वाले उनकी तबीयत पर नजर रखे हुए हैं। वे लगातार इमरान खान से जुड़ी जानकारियां हासिल कर रहे हैं। इसकी बड़ी वजह इमरान खान की अंतर्राष्ट्रीय पहचान भी है। 
 
इमरान के सीटी स्कैन के मुताबिक उनके सिर में आया एक फ्रैक्चर थोड़ा गंभीर है, बाकी पांच फ्रैक्‍चर मामूली हैं। इमरान का सीटी स्कैन देखने वाले जिन्ना हॉस्पिटल के एक सीनियर ऑर्थोपैडिक सर्जन का कहना है कि इमरान को एक फ्रैक्चर की वजह से कम से कम तीन से चार हफ्ते तक बिस्तर पर ही रहना होगा। उनके सिर और शरीर में आए दूसरे फ्रैक्चर कम खतरनाक हैं।
 
पाकिस्तान के आम चुनावों में प्रचार के लिए गुरुवार आखिरी दिन है। इमरान अस्पताल से ही इस्लामाबाद की रैली को संबोधित करेंगे। वह यहां से वीडियो स्पीच देंगे। पीटीआई के एक नेता असद उमर का कहना था कि अगर इमरान परेशानी महसूस नहीं करेंगे तो वह अस्पताल से ही लोगों को लाइव संबोधित करेंगे वरना उनका भाषण रिकॉर्डे किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...