आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 मई 2013

दुनिया का सबसे मोटा आदमी, झिझकता था डॉक्टर्स के पास जाने से



किसी भी इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन उसका शरीर होता है। इसलिए यह सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है कि उसका ख्याल रखा जाए। अमेरिका पेसिफिक आईलैंड निवासी रिकी नापूटी का वजन 408 किग्रा है। वह दुनिया का सबसे मोटा आदमी है। अपनी विशाल कमर के कारण वह घर के कमरे में बिस्तर पर पड़े रहने के लिए मजबूर है।  
 
39 वर्षीय रिकी की पूरी कहानी टीएलसी चैनल ने अपने एक कार्यक्रम में सुनाई है, तब से पूरी दुनिया में रिकी के प्रति लोगों की संवेदना व्यक्त कर रही है। रिकी अब इस मोटापे से छुटकारा पाना चाहता है और आम इंसानों की जिंदगी जीना चाहता है।  कार्यक्रम के निर्माता की रिकी और उसकी पत्नी शेरिल से तीन साल पहले इलाज के दौरान हुई थी। 
 
उस दौरान रिकी अपनी मोटापे की सर्जरी की तैयारी कर रहा था। इस कार्यक्रम में रिकी ने अपनी कहानी सुनाई कि वह किस तरह से लापरवाही बरतता था। उसने कैमरे के सामने भी स्वीकार किया कि उसने कभी भी डॉक्टर्स के पास जाने की कोशिश नहीं की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...