आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2013

एक क्लिक से तीन घंटे तक करोड़पति!




कोटा। आपको भले ही यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है कि कम्प्यूटर के एक क्लिक से खेड़ली फाटक क्षेत्र स्थित सुभाष्ा कॉलोनी निवासी उपभोक्ता कुलदीप कौर करोड़पति बन गई। कौर के बैंक खाते में करीब तीन घंटे तक दो करोड़ रूपए जमा रहे। हुआ यूं कि सुभाष्ा कॉलोनी निवासी कुलदीप कौर व उसके पति गोरधनलाल का स्टेशन क्षेत्र स्थित यूको बैंक की शाखा में संयुक्त खाता है। सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे वह अपने खाते में दो हजार रूपए जमा कराने बैंक गई और पर्ची में  राशि भरकर नगदी  काउंटर पर राशि जमा करवाकर घर चल गई।
दोपहर करीब सवा तीन बजे बैंक के हैड कैशियर ने हरीश वर्मा को खाते की नकदी का मिलान करने पर गलती से कौर के खाते में दो हजार की जगह दो करोड़ दो हजार रूपए जमा कराने की जानकारी मिलते ही उसके होश उड़ गए। उसने बैंक के प्रबंधक को इसकी जानकारी दी। इससे बैंक में हड़कंप मच गया।
दोपहर करीब 3.30 बजे बैंक का एक कर्मचारी कौर के घर पहुंचा और उसने खाते में कैशियर की गलती से दो हजार की जगह दो करोड़ दो हजार रूपए जमा होने की बात कही व बैंक आने के लिए कहा। बैंक के हैड कैशियर हरीश वर्मा ने उन्हे खाते में गलत एन्ट्री होने की सूचना दी व उनसे आग्रह कर रूपया निकासी फार्म भरने के लिए कहा। कुलदीप कौर इसके लिए तैयार हो गई, लेकिन उसे डर था कि इससे उसे कोई परेशानी न आ जाए।
बैंक प्रबंधन ने विश्वास में लेकर कौर से यह राशि निकासी का फार्म भरवाया। इसके बाद कौर के खाते से यह राशि बैंक के खाते में डेबिट होने के बाद बैंक प्रबंधन ने राहत की सांस ली।
कुलदीप कौर के खाते में जल्दबाजी में कम्प्यूटर में दो हजार की जगह दो करोड़ दो हजार रूपए की एंट्री हो गई। इसमें बैंक प्रशासन की कोई गलती नहीं है।
हरीश वर्मा, हैड कैशियर, यूको बैंक
बैंक के हैड कैशियर से गलती से दो हजार की जगह दो करोड़ दो हजार रूपए की एंट्री हो गई थी, जिसे मैंने अपने स्तर पर डिलीट करने की कोशिश की, लेकिन नहीं हो पाई। इसलिए खाताधारक को बुलाकर रकम निकासी फार्म भरवाकर खाते को सामान्य किया गया।
बी.एन. मेहरा, प्रबंधक, यूको बैंक स्टेशन शाखा
संजय सैनी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...