आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 मई 2013

मां की ममता या फिर अफसोस, हत्या के बाद 19 दिन छुपाए रखा लाश


लुधियाना। मॉडल टाउन में एक मां ने अपनी 4 साल की बेटी की हत्या कर दी। घटना के 19 दिन तक महिला ने हत्या का राज छिपाए रखा। लेकिन बदबू आने के बाद शुक्रवार को बच्ची का शव बरामद हुआ। बेटी की हत्या के बाद मां ने 5 बार आत्महत्या की कोशिश की। आत्महत्या के अंतिम प्रयास में उसकी एक टांग कट गई। महिला डीएमसी अस्पताल में भर्ती है।

मरने वाली बच्ची जसकरण सिंह की बेटी जसमाइला है। आरोपी महिला हरसिमरनजीत कौर है। जसकरण सिंह गुज्जर की पांच साल पहले ही शादी हुई थी। दहेज की मांग को लेकर हरसिमरनजीत ने दिसंबर 2012 में जसकरण पर थाना वुमन में केस दर्ज कराया था। दो महीने पहले जसकरण घर छोड़ कर मॉडल टाउन के आर-100 नंबर में पत्नी व बेटी के साथ रहने लगा।
17 अपै्रल को घर से चला गया था जसकरण : इंस्पेक्टर दविंदर चौधरी ने बताया कि झगड़ा निपटाने के लिए १७ अप्रैल को दोनों परिवारों ने शिअद नेता मदन लाल बग्गा के घर में मीटिंग रखी। मगर हरसिमरनजीत व उसके रिश्तेदारों के आने से आपस में तू-तू मैं-मैं हो गई। नाराज जसकरण घंटाघर के एक होटल में आ गया।

उसके बाद वह घर नहीं लौटा। 21 अप्रैल को हरसिमरनजीत ने दीवार पर सुसाइड नोट लिखा। इसमें उसकी और उसकी बेटी की मौत का जिम्मेदार जेठ जसमीत सिंह उर्फ सोनू बत्रा, जेठानी पुश्पिंदर कौर उर्फ गुडिय़ा बत्रा व जेठानी का भाई आशु को ठहराया। उसके बाद उसने रोशन दान से दो फंदे बनाकर एक बेटी के गले में डाल दिया व दूसरे से खुद झूल गई।

हरसिमरनजीत के पैर जमीन पर लग गए। मगर बेटी की मौत हो गई। उसने पंखे के साथ फिर से फंदा लगाया। मगर फंदा टूट गया। तीसरी बार आग लगाकर मरने की कोशिश की। चौथी बार उसने सल्फॉस निगल लिया। हालत बिगडऩे पर दीप अस्पताल में जाकर भर्ती हो गई।

अगले दिन जब पुलिस उसका बयान लेने पहुंची तो बहाने बनाती रही। 25 अप्रैल को हरसिमरत चुपचाप अस्पताल से निकल गई। पक्खोवाल रोड पर विकास नगर रेलवे लाइन पर रेल गाड़ी के सामने कूद कर उसने आत्महत्या की कोशिश की। मगर वहां भी उसकी किस्मत दगा दे गई। एक राहगीर ने उसे ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। मगर उसकी एक टांग कट गई। घटना के बाद हरसिमरनजीत के परिवार ने समझौता करने के एवज में जसकरण के परिवार से 60 लाख मांगने शुरू कर दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...