आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अप्रैल 2013

गाय, आरक्षण व दंगों के सहारे अब सत्ता नहीं पा सकती भाजपा'



जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी को जुमलों के सहारे टाइम पास करने वाली पार्टी बताते हुए दावा किया कि जनसंघ से लेकर अब तक भाजपा 55 साल की हो गई, लेकिन अभी तक कांग्रेस का विकल्प नहीं बन पाई। दक्षिण भारत में तो कर्नाटक के सिवाय इस पार्टी को कोई जानता तक नहीं है।
 
वे झालाना में शुक्रवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के उद्घाटन के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि भाजपा ने पहले गाय माता का सहारा लेकर राजनीति की और सत्ता पाई तो गाय को ही भूल गए। फिर आरक्षण का मुद्दा अपनाया, पर उसे भी छोड़ दिया। दंगे भड़काकर सत्ता पाने के प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं रहे। उनके पास उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं है तो जुमलों से ही काम चला रहे हैं। 
 
कांग्रेस ने चार साल तक प्रदेश में एक के बाद एक विकास के काम करवाए। भाजपा वाले चार साल तक गायब रहे। इनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। हमारे पास गिनाने को परियोजनाओं की लंबी फेहरिस्त है। चुनाव तक जुमले यूं ही चलते रहेंगे, लेकिन वरिष्ठ भाजपा कैलाश मेघवाल ने मुझे सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री कहा, इसका जवाब जनता के पास है। 
 
विधान परिषद के सवाल पर गहलोत ने कहा-कैबिनेट ने इस पर संकल्प पारित कर दिया है। अब पार्लियामेंट में जाएगा। बिल पास कब होगा, हमें पता नहीं। जब उनसे पूछा गया कि क्या इस बार भी कांग्रेस अपने बूते सत्ता में आएगी या गठबंधन की संभावनाएं बन रही हैं, इस पर मुख्यमंत्री नमस्कार कहते हुए मुस्कुराहट बिखेर कर रवाना हो गए। 
 
बाद में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से पत्रकारों ने पूछा कि इंटरनेशनल सेंटर का शिलान्यास तो कांग्रेस ने किया, उद्घाटन कौन करेगा, इस पर धारीवाल बोले, जिसने बीज बोया है, फसल भी वही काटेगा, इसमें कोई दो-राय नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...