आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2013

हमले का बदला? ममता ने कैंसिल की पीएम से मीटिंग, बंगाल में सीपीएम दफ्तरों पर तोड़फोड़

नई दिल्‍ली. गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी मंगलावार को कोलकाता पहुंचे तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी देश की राजधानी दिल्‍ली पहुंची। कोलकाता पहुंचे मोदी ने अपने भाषण में ममता को सराहा तो यहां योजना आयोग के दफ्तर के बाहर ममता बनर्जी और उनकी टीम का जबरदस्‍त विरोध हुआ। एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के वित्‍त मंत्री अमित मित्रा के साथ बदसलूकी की। एसएफआई के कार्यकर्ता अपने साथी छात्र नेता सुदीप्‍तो घोष की मौत की घटना का विरोध कर रहे थे। योजना आयोग के दफ्तर के बाहर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने अमित मित्रा के साथ धक्‍का-मुक्‍की की और उनका कुर्ता फाड़ दिया। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई जो उन्हें विरोध-प्रदर्शन से रोकने की कोशिश कर रहे थे। इस घटना के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर सीपीएम के दफ्तरों पर हमले कर दिए और तोड़फोड़ की। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन‍ सिंह के साथ होने वाली मुलाकात भी रद्द कर दी है। ममता ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों का हवाला देते हुए यह मीटिंग रद्द की है। सूत्रों के मुताबिक ममता के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच के लिए राम मनोहर लोहिया के डॉक्‍टरों को बुलाया गया है।
मित्रा के साथ मौजूद सीएम ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारियों को हुडदंगी करार दिया और कहा कि अब वह कभी दिल्‍ली नहीं आएंगी। ममता ने कहा कि वामपंथी दल 'गंदी राजनीति' कर रहे हैं। ममता ने कहा कि एसएफआई कार्यकतार्ओं के हाथों में लोहे की छड़ थी जिससे उन्‍होंने उनके ऊपर हमला करने की कोशिश की। ममता ने वामपंथी दलों की तरफ इशारा करते हुए कहा, 'वो मेरी हत्‍या कर सकते हैं लेकिन बंगाल के विकास के लिए काम करने से नहीं रोक सकते।' बाद में मित्रा को दर्द और हाई ब्‍लड प्रेशर की शिकायत के चलते एम्‍स में भर्ती कराया गया।
मोंटेक ने ममता और उनके सहयोगियों के साथ योजना आयोग के दफ्तर के बाहर हुए वाकये के लिए माफी मांगी है। मोंटेक और ममता की मीटिंग में मौजूद केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्‍ला ने कहा कि आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने वाले एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने भी इस हमले की निंदा करते हुए ममता बनर्जी से माफी मांगी है। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की राजनीति सही नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...