आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 अप्रैल 2013

युवती को नहीं था मालूम, सात जन्मों की कसमें खाने वाला ही उतार देगा मौत के घाट

जयपुर/अलवर। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनने के बावजूद उनपर होने वाले अपराधों की संख्या में किसी तरह की कोई कमी नहीं आ रही। आए दिन युवतियों के साथ बलात्कार, विवाहितों के साथ मारपीट और दहेज हत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। लगता है कि महिलाओं को अपनी जागीर समझने वालों पर इन कानूनों का भी कोई असर नहीं हो रहा। तभी वे बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं। ऐसा ही मामला राजस्थान का है जहां एक महिला दहेज के लिए बलि चढ़ा दी गई तो वहीं दूसरी ओर आपसी झगड़े में पति ने पत्नी की पीट कर हत्या कर दी।
चार माह पहले ही शादी के बंधन में बंधने वाली सोनम को शायद यह मालूम नहीं था जो इंसान उसके साथ सात जन्मों तक चलने की कसमें खा रहा है वहीं उसे मौत के घाट उतार देगा। 23 अप्रैल को सोची-समझी साजिश के तहत सोनम के पति ने उसे पीहर से मिलने के लिए बुलाया। वह मिलने के लिए तो आई लेकिन फिर वापस अपने घर नहीं जा सकी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...