आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अप्रैल 2013

रेप के बाद मर्डर कर फेंक दी बच्‍ची की लाश



रांची। रेप की शिकार दिल्‍ली की गुडिय़ा (काल्‍पनिक नाम) जहां धीरे-धीरे अस्‍पताल में ठीक हो रही है, वहीं झारखंड की राजधानी रांची में दरिंदों ने एक 6 साल की बच्‍ची का बलात्‍कार के बाद कत्‍ल ही कर दिया। घटना डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित दर्जी मोहल्ला की है। बच्ची बुधवार शाम से ही लापता थी और गुरुवार सुबह उसकी लाश मिली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ के साथ रेप होने की पुष्टि हुई है। बुधवार देर रात रेप के बाद गला दबाकर उसकी हत्या करने की बात कही जा रही है।
बच्ची की लाश गुरुवार की सुबह अजान (नमाज) के समय लोगों ने उसके घर सामने निर्माणाधीन मकान में देखा। महिलाओं ने जब शव को देखा तो उसके प्राइवेट पार्ट से खून निकला था और गर्दन व पैर पर किसी भारी सामान से दबाव के संकेत स्पष्ट थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गर्दन दबने से दम घुटने के कारण मासूम की मौत हुई है। बच्ची के पिता मो मनीर अंसारी व माँ शकीला बानो की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।
कक्षा दो की थी छात्रा
बच्ची डोरंडा के इस्माइलिया उर्दू स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती थी। बुधवार को स्कूल से अपराह्न एक बजे वह घर आई और खाना खाने के बाद खेलने चली गई। दो बजे तक लोगों ने उसे घर के बाहर खेलते हुए देखा, इसके बाद से बच्ची का कुछ पता नहीं चला। परिजन और पड़ोसियों ने उसे खूब खोजा लेकिन वह नहीं मिली। परिजनों ने इसकी सूचना डोरंडा पुलिस को दी। पुलिस ने कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चल सका। आज सुबह बच्ची की लाश पर लोगों की नजर गई।
शक एक युवक पर, घटना के बाद से है फरार
परिजनों ने इस घटना में सद्दाम नामक एक युवक पर शक जताया है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची के घर में ही वह कसाई का काम करता था। बुधवार की शाम से ही वह एक बार भी नहीं पहुंचा है, जिससे लोगों का शक गहरा गया है। पुलिस इस सूचना पर अनुसंधान कर रही है। आरोपी ने बच्ची के साथ बलात्कार के उसकी लाश को उसके घर के सामने इस मकान में रख दिया था। इतना ही नहीं उसके बाद घर के सामने जल रहे स्ट्रीट लाइट की बत्तियाँ भी बुझा दी थी।
स्पीकर, विधायक, सिटी एसपी समेत कई पहुंचे, लोग थे आक्रोशित
घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह, हटिया से आजसु विधायक नवीन जयसवाल, सिटी एसपी मनोज रतन चौथे समेत कई लोग मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोग घटना के बाद से काफी आक्रोशित थे। लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी।
आरोपी जल्द होगा गिरफ्त में : SSP
घटना के बाद रांची के एसएसपी साकेत कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। पुलिस जल्द ही आरोपी को खोज निकालेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...