आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अप्रैल 2013

क्या आपने कहीं देखा है ऐसा घर, जहां बोलते हैं पत्थर और उगता है सूरज!



बेजान पत्थर भी बोल सकते हैं। मालवीय नगर स्थित इंटीरियर डिजाइनर रामनिवास शर्मा के घर में कदम रखते ही आपको यह एहसास हो जाएगा। लगभग 15 अलग-अलग प्रकार के पत्थरों का उम्दा इस्तेमाल घर के इंटीरियर में किया गया है। 
 
जयपुर.इस घर का हरेक कोना एक अलग कॉन्सेप्ट के साथ डिजाइन किया गया है। जहां बेडरूम में लगे पत्थर और लकड़ी के संयोजन से बने फ्रेम्स घर को डिजाइनर होम बनाते हैं, वहीं डाइनिंग रूम किसी फाइव स्टार रेस्टोरेंट का आभास देता है। 
 
अलग है स्टोन फ्लोरिंग पैटर्न
 
घर में प्रवेश करते ही आर्टिफैक्ट की वैराइटी से सजा लिविंग एरिया कुछ पलों के लिए समय को रोक सा देता है। यहां सजे सिरेमिक वाज, बुद्ध प्रतिमा, सुनहरे पेंट से तैयार मिनिएचर आर्ट वर्क, डेकोरेटिव स्टेच्यू और इंपोर्टेड दीवार घड़ी घर के मालिक के डिजाइनर रुझान को बयां करते हैं। बनाना लीफ लेयर से बना स्पेशल वॉटर टैंक उसे टकटकी लगाकर देखने पर मजबूर करता है। इसी जगह पर स्टोन फ्लोरिंग पैटर्न अलग से नजर आता है।
 
नेचुरल लैंडस्केप 
 
बेडरूम में आकर्षक लैंडस्केप के रूप में नेचुरल बीदासर स्टोन वर्क आपको सौम्यता और रॉयल्टी का मिला-जुला अहसास दिलाता है। रोशनी और रंगों के विभिन्न प्रयोग भी हर कमरे की विशेषता हैं।
 
 
सन आर्ट क्राफ्ट
 
फर्स्ट फ्लोर पर जाने के लिए आप जैसे ही स्टेयरकेस पर पहुंचते हैं तो एकाएक आपका ध्यान सन आर्ट क्राफ्ट पर जाता है। इसे दीवार पर इस तरह से बनवाया गया है कि सूरज की पहली किरण सीधी इस जगह पड़े और दोनों सूरज मिलकर घर में भरपूर उजाला फैलाएं। टेरेस कम बालकनी गार्डन में कदम रखते ही लगता है, सारे पौधे व स्पेशल स्टोन पीस वर्क आपको सम्मोहित करने के इंतजार में खड़े हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...