आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2013

'बाबा रामदेव ने अपने गुरु के टुकड़े कर गंगा में बहा दिए'



बाबा रामदेव पर अपने गुरु शंकरदेव की हत्या के आरोप बार-बार लगते रहे हैं लेकिन इस शंकर देव की तलाश कर रही उत्तराखंड पुलिस को इस बारे में अब तक कोई सुराग या सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि इस मामले में अब एक आदमी सामने आया है जिसने चौंकाने वाला दावा किया है। 
 
उसके मुताबिक बाबा रामदेव ने अपने गुरु शंकर देव को मारने की योजना उसके सामने बनाई थी। इसका कहना है कि रामदेव ने अपने गुरु की हत्या कर और शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर उनका शव गंगा नदी में बहा दिया था। योग गुरु बाबा रामदेव के गुरु का नाम शंकर देव था। एक दिन वो अचानक हरिद्वार के अपने आश्रम से गायब हो गए थे। तब से उनकी कोई खबर नहीं है। पुलिस को शंकरदेव के कमरे से एक पत्र मिला था जिसमें लिखा था, 'मैं शंकरदेव अपनी खराब आर्थिक स्थिति और बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण जा रहा हूं।'
 
लेकिन इस वीडियो में राकेश नामक यह आदमी कह रहा है कि शंकरदेव जी के कमरे से जो पत्र मिला था वह गुरु शंकर देव ने नहीं बल्कि इस राकेश नामक व्यक्ति ने ही बाबा रामदेव के कहने पर लिखा था। इन दिनों यह आदमी जंतर मंतर रोड पर धरना दे रहा है। इस आदमी का दावा है कि वह 2004 से रामदेव को जानता है। इसका दावा है कि इसे यह उत्तराखंड पुलिस ने बुलाया है और वह पुलिस के पास जाकर पूरी जानकारी देगा। साथ ही इसने कहा है कि रामदेव का साथी बालकृष्ण उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह इस बारे में दिल्ली और उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों को कई बार सूचित कर चुका है लेकिन वे रामदेव पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। 
 
सोशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आने के बाद इस आदमी के दावों की जांच की मांग उठ रही है। हालांकि बाबा रामदेव अपने गुरु की हत्या से इंकार करते रहे हैं। वे खुद पर अपने गुरु की हत्या के लगे आरोपों को कांग्रेस की साजिश बताते हैं। इस बार भी बाबा रामदेव की ओर से कोई सफाई नहीं आई है। 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...