आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2013

मुंबई की कार डीलर कंपनी का फरमान, स्कर्ट पहनो वरना इस्तीफा दो


मुंबई की कार डीलर कंपनी का फरमान, स्कर्ट पहनो वरना इस्तीफा दो
मुंबई। मुंबई की एक कंपनी ने अपनी टेलीफोन ऑपरेटर से कहा है कि या तो वह सलवार कमीज की जगह स्कर्ट-टॉप पहन कर आए या इस्तीफा दे दे। एक प्रमुख कार डीलरशिप की यह ऑपरेटर अब मामले को लेकर थाने पहुंच गई है। 
 
कंपनी का ड्रेस कोड स्कर्ट-टॉप है। यह 28 वर्षीय महिला 2010 से यहां नौकरी कर रही है। उसने कहा कि दबाव डाले जाने के बाद उसने कंपनी के प्रबंधकों से कहा कि वे लिखित में दें कि स्कर्ट-टॉप पहनना उसकी नौकरी की सेवा शर्तों में शामिल है। लेकिन प्रबंधन ने लिखकर देने के बदले कहा कि वह इस्तीफा दे दे। इस कर्मचारी ने पति को जानकारी दी और दोनों ने जाकर थाने में नामजद शिकायत दर्ज करवाई। महिला कर्मचारी का कहना है कि वह मुसलमान है। वह कंपनी के ग्राहकों के ग्राहकों को खुश करने के लिए स्कर्ट-टॉप या जीन्स-टी शर्ट नहीं पहन सकती। 
 
उसने अपनी शिकायत मुख्यमंत्री, श्रम मंत्री और बाल एवं महिला कल्याण मंत्री को भी भेजी है। इसके समर्थन में जमायत-ए-उलेमा-ए-महाराष्ट्र भी आ गया है। इनका कहना है कि कंपनी को अपने काम से मतलब होना चाहिए न कि कपड़ों से। 
 
हमारी नजर में सब बराबर 
 
कंपनी का कहना है कि हमारी नजर में सब कर्मचारी बराबर हैं। सबको कंपनी के ड्रेस कोड का पालन करना होगा। होंडा कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी होंडा डीलर्स से कहा गया है कि वे अपने यहां ड्रेस कोड का सख्ती से पालन करवाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...