आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अप्रैल 2013

आम पब्लिक में इसे गाना मना है .

Satish Sharma
गीते-आज़ादी तो मैंने लिख दिया पर
आम पब्लिक में इसे गाना मना है .

चाँद सुन्दर है बहूत - ये बात सच है
इसे रसगुल्ला समझ खाना मना है .
आज तूफां का निमंत्रण है मुझे भी
पर अकेले तीर पर जाना मना है .

शोखियाँ - इकरार बातें छोडिये जी
ये ग़ज़ल उनपर हमें गाना मना है .
घुमड़ कर बादल -बरसने को खड़े हैं
शहर में बरसात - बरसाना मना है .

एक कमसिन सी नाजुक कलि तुम
मेरे ख़्वाबों में तेरा आना मना है .
बात मानो तो बता दूं बात तुमको
मेरे गीतों को गुनगुनाना मना है .

वो अकेले ही लड़ेंगे - जंग सबकी
उनकी सभा में 'बाबा' का जाना मना है .
रंग सारे मिल गए काली अमा में
लाल रंग होली पे लगाना मना है .

मार खाकर तुम बहूत चुपचाप से हो
हौसले के साथ सत्ता से इतराना मना है .
आना जाना अब कहीं भी बंद है सब
भांग खाकर 'उनके' घर जाना मना है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...