आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अप्रैल 2013

सोने की कीमतों में आई अब तक की सबसे बड़ी कमी



सोने-चांदी में शनिवार को जोरदार गिरावट जारी रही। वैश्विक बाजारों में तेज गिरावट के बीच स्टॉकिस्टों की भारी बिकवाली से राष्ट्रीय राजधानी में सोने का भाव 1250 रुपए टूटकर 28350 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया। आपको बताते चलें कि इससे पहले कभी भी 1 दिन में सोना 1250 रुपये तक सस्ता नहीं हुआ। निवेश के लिहाज से सबसे सुरक्षित माने जाने वाले सोने को कमजोर आर्थिक हालातों के चलते भारी बिकवाली का सामना करना पड़ रहा है। पिछले दो दिनों में सोना करीब 1250 रुपये गिर चुका है। हाजिर बाजार में भी सोना 28000 रुपये के करीब है।
 
इसके अलावा चांदी की भी यही कहानी है। चांदी भी 600 रुपये गिरकर 48000 रुपये के नीचे फिसल गई है। चांदी भी 2 दिन में 3000 रुपये प्रति किलो टूट चुकी है। इसके अलावा कच्चे तेल में भी गिरावट दर्ज की गई है। घरेलू बाजार में कच्चा तेल 2 फीसदी लुढ़का है। दुनिया में मंदी गहराने की आशंका से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 9 महीनों के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...