आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अप्रैल 2013

गैंगरेप की तस्‍वीरें ऑनलाइन होने पर युवती ने किया सुसाइड



कोल हार्बर. 17 साल की रेहतेह पार्संस को 15 माह पहले चार लड़कों ने उसके घर पर ही बंधक बना कर बलात्कार किया और इस दौरान उसकी तस्वीरें भी खींच ली। लड़कों ने दुष्कर्म के दौरान तस्वीरें खींची और उन्हें इंटरनेट पर डाल दिया। इससे लड़की अवसादग्रस्त हो गई। बीते रविवार को उसने अपने घर पर फंदा लगातार खुदकुशी कर ली। परिवार के बार-बार आग्रह के बावजूद पुलिस मामले में ठोस सुबूत न होने की बात कह कर कार्रवाई से बचती रही।
अब, पूरी तस्वीर ही बदल गई है। खुदकुशी के बाद लड़की की मां लेह पार्संस ने बेटी को इंसाफ दिलवाने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी और फेसबुक पर भड़की चिंगारी ने कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर तक को अपनी चपेट में ले लिया है। हार्पर ने मामले की विस्तृत जांच करवाने के साथ ही भावनात्मक होकर कहा कि एक पिता के तौर पर वे रेहतेह के साथ हुए हादसे से अंदर तक हिल गए हैं। 
 
मामला कनाडा के एक दूरदराज राज्य नोवा स्काटिया के एक शहर कोले हार्बर का है। रेहतेह ने बलात्कार की तस्वीरों के सामने आने के बाद स्कूल जाना भी छोड़ दिया था। डिप्रेशन के दौरान रेहतेह को छह सप्ताह तक अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया और बार-बार खुदकुशी का प्रयास करने के चलते उस पर लगातार नजर भी रखी जाने लगी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...