आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अप्रैल 2013

सरबजीत के सिर से लगातार बह रहा खून, ब्रेन हेमरेज का खतरा, भारत में भड़का गुस्‍सा

लाहौर। पाकिस्‍तान की कोट लखपत जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। वह डीप कोमा में चले गए हैं। उनके सिर पर गंभीर चोट है और चेहरा काफी सूजा हुआ है। उनकी सर्जरी करने की सख्‍त जरूरत है, लेकिन कोमा से बाहर आए बिना डॉक्‍टर सर्जरी नहीं कर सकते। इस समय उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। फांसी की सजा पाए सरबजीत पर शुक्रवार को जेल में ही कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया था।
लाहौर क्षेत्र के डीआईजी (जेल) मलिक मुबाशर खान पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी इस्‍लामाबाद से सरबजीत के पास पहुंच गए हैं। सरबजीत की बहल दलबीर कौर भी वहां जाना चाह रही हैं। उन्‍होंने कहा कि मैंने सभी से कहा था कि वह सुरक्षित नहीं है। सरबजीत पर हमला पहले से सुनयोजित था। उसे मारने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने कहा, 'हम आज ही पाकिस्‍तान जाना चाहते हैं। हमें आज ही वीजा मिलना चाहिए।' वह काफी सदमे में हैं और उनकी तबीयत भी बिगड़ गई है। अमृतसर में उनका इलाज चल रहा है।
सरबजीत पर हमले से उनकी पत्नी सुखप्रीत कौर और बेटी पूनमदीप कौर का रो-रोकर बुरा हाल है। पूनमदीप ने कहा है कि सरकार ने मेरे पिता के समुचित इलाज कराने की व्यवस्था नहीं कि तो मैं आत्मदाह कर लूंगी। सुखप्रीत का कहना है कि उनके पति पर साजिश के तहत हमला किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...