आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अप्रैल 2013

मायावती के बैग से मिले एक लाख रुपये, कार-हेलिकॉप्‍टर की तलाशी पर भड़की बीएसपी


बेंगलुरु. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के लिए कर्नाटक में चुनाव प्रचार मुश्किल साबित हो रहा है। गुलबर्गा में मायावती की कार और उनके हेलीकॉप्टर की चुनाव आयोग के निर्देश पर तलाशी ली गई। मायावती के खिलाफ इस तरह की  कार्रवाई पर बसपा ने कड़ा ऐतराज किया है। पार्टी का कहना है राहुल गांधी और सोनिया गांधी की ऐसी तलाशी क्यों नहीं की जाती है?
 
कर्नाटक के मुख्‍य चुनाव अधिकारी अनिल झा के मुताबिक मायावती की चुनावी रैली से रुपये मिले हैं। ये रुपये कहां से हैं और रकम कितनी है, इसकी जांच हो रही है। सूत्रों के मुताबिक मायावती के बैग की जांच हुई जिससे एक लाख रुपये मिले हैं।
 
दूसरी तरफ, कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार की दौलत बीते पांच सालों में चार गुनी हो गई है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपनी पत्नी से कर्ज लेना पड़ा है। हुबली से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे शेट्टार के हलफनामे के मुताबिक उन पर 18.97 लाख का कर्ज है। उन्हें 7.51 लाख रुपये तो अपने परिवार और 4.5 लाख रुपये अपने भाई को लौटाने हैं। शेट्टार ने अपनी पत्नी से 6.96 लाख रुपये का कर्ज लिया हुआ है। 
 
शेट्टार के पास मौजूद संपत्ती की कीमत में बीते पांच सालों में अच्छी खासी बढ़ोतरी हुई है। 2008 में जहां शेट्टार के पास 99.42 लाख रुपये की संपत्ति थी। वहीं, यह अब चार गुना से भी ज्यादा बढ़कर 4.44 करोड़ रुपये हो गई है। शेट्टार के पास 2008 में 78 लाख रुपये कीमत की अचल संपत्ति थी जो अब बढ़कर 3.64 करोड़ रुपये की हो गई है। शेट्टार परिवार के पास अब कोई कार नहीं है और परिवार के पास 1,310 ग्राम सोना है जो पांच सालों में बढ़ा नहीं है। मुख्यमंत्री के पास हुबली के नजदीक चावरगुड्डा में खेती लायक तीन एकड़ जमीन के 20 फीसदी हिस्से का मालिकाना हक है। शेट्टार के पास दो प्लॉट भी हैं। हुबली के केशवपुर में 1,383 वर्गफुट और बेंगलुरु के आरटी नगर में  3,991 वर्गफुट के प्लॉट भी उनके नाम हैं। शेट्टार के पास हुबली में दो घर हैं जिनका कुल एरिया 11,780 वर्ग फुट और कीमत एक करोड़ रुपये है। शेट्टार की चल संपत्ति भी पांच सालों में बढ़ गई है। 2008 में कर्नाटक के सीएम के पास 20.64 लाख रुपये की चल संपत्ति थी जो अब बढ़कर 80.47 लाख रुपये हो गई है।
 
शेट्टार की पत्नी की भी दौलत पांच सालों में दोगुनी हो गई है। 2008 में शेट्टार की पत्नी के पास 21.06 लाख रुपये की संपत्ति थी और यह अब बढ़कर 43.18 लाख हो गई है। कर्नाटक में 5 मई को विधानसभा चुनाव के तहत वोटिंग होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...