आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2013

महिला मंत्री ने कहा- प्रेम विवाह बिलकुल सही नहीं है, इंटरकास्ट मैरिज संस्कृति के खिलाफ


महिला मंत्री ने कहा- प्रेम विवाह बिलकुल सही नहीं है, इंटरकास्ट मैरिज संस्कृति के खिलाफ
चंडीगढ़. सामाजिक विकास के क्षेत्र में नंबर वन होने का दावा करने वाले हरियाणा की सामाजिक न्याय मंत्री गीता भुक्कल अंतरजातीय व प्रेम विवाह पर अब भी पुरानी सोच रखती हैं।
प्रदेश सरकार ने अंतरजातीय विवाह करने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ योजनाएं भी चला रखी हैं, बावजूद इसके भुक्कल का कहना है,'दूसरी जाति में विवाह करना हमारी संस्कृति में नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए। एक ही गांव में प्रेम विवाह तो बिलकुल सही नहीं है।'
भुक्कल मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बात कर रही थीं। उनसे कैथल के गांव पबनावा में अंतरजातीय विवाह के कारण हुई हिंसक घटना को लेकर सवाल पूछा गया था। आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर पूछे गए सवाल पर वे युवाओं को नसीहत देने पर उतर आईं। उन्होंने कहा,'युवा मर्यादा में नहीं रहेंगे तो ऐसी घटनाएं तो होंगी ही। युवाओं को ध्यान में रखना चाहिए कि उनके ऐसे कदमों से हालात बिगड़ सकते हैं, जो किसी के पक्ष में नहीं होते।

1 टिप्पणी:

  1. ये महिला नहीं हैं। गुड़िया हैं। इन का रिमोट खापों के पास है। खापों के धन और वोट से जीत कर आई हैं।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...