आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अप्रैल 2013

विकलांग कोच में चढ़े पुलिसवालों की यातना सहन नहीं कर सका तो चलती ट्रेन से कूद गया


विकलांग कोच में चढ़े पुलिसवालों की यातना सहन नहीं कर सका तो चलती ट्रेन से कूद गया
कोटा। ग्वालियर में पनिहार गांव के पास रविवार रात मिले युवक के शव के मामले में सामने आया है कि उसे ट्रेन में मध्यप्रदेश पुलिस के जवानों ने प्रताड़ित किया था। उसे बाथरूम में बंद करने की धमकी दे दी थी। पुलिसकर्मी ट्रेन के विकलांग कोच में चढ़े गए थे।
 
 
विकलांग अख्तर को ट्रेन में बैठने को सीट भी नहीं मिली थी। उसके बाद पुलिसकर्मियों की प्रताड़ना को सहन नहीं कर पाया और खुद ही ट्रेन से कूद गया। यह बात कोच में सवार एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को दिए गए बयान में कही है। पुलिस अब कोच में सवार अन्य यात्रियों की भी खोज कर रही है। 
 
अख्तर का शव मंगलवार शाम को कोटा लाया गया। यहां उसका अंतिम संस्कार किया। छावनी निवासी अख्तर ग्वालियर बाबा की दरगाह पर जियारत करने गया था। रविवार को लौटते समय भिंड इंटरसिटी एक्सप्रेस में आते समय उसकी ट्रेन से गिरने से मौत हो गई थी।
 
पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। पुलिस ने कोच में सवार शिवपुरी निवासी शिवनारायण के बयान लिए। इसमें उसने अख्तर को पुलिसकर्मियों द्वारा परेशान करने की बात कही है। उसने बताया कि इसके ही अख्तर गेट तक पहुंचा और धीरे-धीरे सीढ़ियों से उतरकर नीचे कूद गया। इससे उसकी मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...