आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 अप्रैल 2013

छात्राओं के सामने की शर्मनाक टिप्पणी, मंत्री जी को गवानी पड़ी अपनी कुर्सी



भोपाल/ इंदौर। झाबुआ में शनिवार को छात्राओं के सामने बेतुकी और शर्मनाक बातें करने वाले प्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री विजय शाह को आखिरकार अपना पद गंवाना ही पड़ा। मंगलवार शाम को इंदौर में ही उन्हें मंत्री पद छोडऩा पड़ेगा, इसके संकेत दे दिए गए थे। बावजूद इसके शाह आधी रात के बाद तक अपनी सफाई पर अड़े रहे।
मंत्री पद बचाने के लिए उन्होंने सत्ता और संगठन दोनों स्तर पर माफी मांगी। सूत्रों के मुताबिक वे प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के समक्ष तो लगभग रो ही पड़े। रात दो बजे तोमर ने जब बर्खास्तगी का डर दिखाया, तब वे इस्तीफा देने को तैयार हुए। रात तीन बजे के करीब वे प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और उन्हें एक लाइन का इस्तीफा सौंप दिया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सिफारिश पर राज्यपाल रामनरेश यादव ने बुधवार को इस्तीफा मंजूर भी कर लिया। आपत्तिजनक बयान के बाद मंत्री का इस्तीफा लिए जाने का प्रदेश में यह अपनी तरह का पहला मामला है।
इस्तीफा देने के बाद भी विजय शाह अपनी गलती नहीं मान रहे। सारा दोष मीडिया पर थोपते हुए उन्होंने कहा कि एक-डेढ़ घंटे के भाषण को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया। वे दोषी नहीं हैं। किसी षड्यंत्र के तहत इस मामले को तूल दिया गया है।   उन्होंने यह भी कहा कि मैंने मंत्री पद छोड़ा है, विधायकी नहीं छोड़ी। पांच बार से विधायक हूं। जनता को सच्चाई बताऊंगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...