आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 अप्रैल 2013

आबरू लूटने के बाद भी नहीं हारी हिम्मत, जिंदा जलाकर लिया बदला




 पटना . अपनी अस्मत बचाने में असफल रही विधवा ने दुष्कर्मी को जिंदा जला दिया। पीडि़त महिला ने दुष्कर्मी के शरीर पर आग लगा दी और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। घटना सोमवार की देर रात पटना से सटे परसा बाजार थाना के सोइथा गांव की है।
थाना प्रभारी ने बताया कि 45 वर्षीया विधवा ललिता देवी (बदला हुआ नाम) अपने घर में अकेले थी। गांव का ही भोला ठाकुर सोमवार रात करीब 12.30 बजे उसके घर में घुस गया। इसके बाद उसने विधवा के साथ संबंध बनाने की चेष्टा की। विधवा ने जब इनकार किया तो उसकी पिटाई की और दुष्कर्म किया। इसके बाद भोला वहीं सो गया।

अपनी आबरू बचाने में असफल रही ललिता ने अपनी खोली गई साड़ी को केरोसिन तेल से भिगोया। फिर साड़ी में आग लगाकर भोला के शरीर पर डालकर बाहर से कमरे को बंद कर दिया। विधवा के शोर मचाने के बाद गांव वालों को इसकी जानकारी हुई।
पुलिस ने गंभीर रूप से जल चुके भोला ठाकुर को इलाज के लिए पीएमसीएच लाया गया। इलाज के दौरान मंगलवार को उसकी मौत हो गई। ललिता देवी के पति की मौत वर्षों पहले हो चुकी है। उनकी दो बेटियां ससुराल में हैं। जबकि एक बेटा जालंधर में मजदूरी करता है।
दो प्राथमिकी होगी दर्ज
परसा बाजार थाना प्रभारी मुकेश चंद्र ने बताया कि इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। पहला मामला ललिता देवी के बयान पर उसके खिलाफ हुए दुष्कर्म का है। जबकि दूसरी प्राथमिकी भोला ठाकुर की पत्नी शोभा देवी ने दर्ज कराई है। इसमें ललिता देवी पर हत्या का आरोप लगाया गया है।
संभवत: यह पहला मामला होगा जब किसी दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने से पहले पीडि़ता द्वारा ही उसकी हत्या कर दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...