आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अप्रैल 2013

बच्चियों के साथ जारी है बर्बरता : रेप के बाद एक को टॉयलेट दो दूसरी को फेंका कुएं में


दिल्ली. बदरपुर स्थित शौचालय में बुरी तरह घायल हालत में मिली छह साल की बच्ची के मामले में पुलिस ने अब दुष्कर्म, हत्या का प्रयास और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। घटना से नाराज लोगों ने शनिवार को मथुरा रोड पर जमकर प्रदर्शन किया और करीब दो घंटे तक बदरपुर फ्लाई ओवर पर यातायात बाधित रहा। प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व कुछ अन्य एनजीओ के लोग भी शामिल हुए। लोगों का कहना है कि घटना को एक दिन बीत चुका है लेकिन पुलिस अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा बुझाकर करीब साढ़े तीन बजे यातायात को समान्य किया जा सका।
दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अजय चौधरी का कहना है कि यह मामला काफी गंभीर है। फिलहाल आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आसपास के इलाके करीब  दो दर्जन लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। ज्ञात हो कि शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बच्ची शौचालय में अचेत अवस्था में पड़ी मिली थी। उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। बच्ची का गला भी रेतने का प्रयास किया गया था।
बच्ची खतरे से बाहर
 
 बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। वह होश में है और खतरे से बाहर है। उसे फिलहाल आईसीयू में रखा गया है। बच्ची की स्थिति पर लगातार नजर रखने के लिए आठ डॉक्टरों की टीम बनाई गई है जिसमें एम्स के यूरोलॉजी, बाल रोग, फॉरेन मेडिसिन, एनीस्थिसिया, स्त्री रोग और बाल सर्जन विशेषज्ञ शामिल हैं। एम्स ट्रॉमा सेंटर सर्जरी के डॉ. विप्लव मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार शाम एम्स में लाई गई बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। शुक्रवार को हुई सर्जरी का सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। बच्ची के गले पर ब्लेड और उसके शरीर पर कई स्थानों पर चोट के निशान हैं।
 
मेट्रो में मनचलों को सबक सिखा रही सीआईएसएफ वूमेन प्रोटेक्शन टीम तैनात
 
मेट्रो ट्रेन में महिला मुसाफिरों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए सीआईएसएफ ने सभी मेट्रो स्टेशनों पर वूमन प्रोटेक्शन टीम गठित की है। इस टीम में महिला अधिकारी के साथ इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारियों को शामिल किया गया है। यह टीम सीधे सीआईएसएफ मेट्रो हेल्पलाइन के कंट्रोल रूम से संपर्क में रहेगी। सभी स्टेशनों पर तैनात वूमेन प्रोटेक्शन टीमों के बीच समन्वय के लिए शास्त्री पार्क और बाराखंभा रोड में अतिरिक्त कंट्रोल रूप भी बना दिए गए हैं।
 
सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मुसाफिरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीआईएसएफ ने हेल्पलाइन नंबर 011-22185555 की शुरुआत की थी। इस नंबर को यात्रियों तक पहुंचने के लिए सभी मेट्रो ट्रेन और स्टेशनों पर सीआईएसएफ मेट्रो हेल्पलाइन नंबर वाले स्टीकर चिपका दिए गए हैं।
 
चार युवक गिरफ्तार : अधिकारी के अनुसार शनिवार को एक युवती की पहल और सीआईएसएफ मेट्रो हेल्पलाइन की मदद से चार युवकों को छेड़खानी में गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, शिकायतकर्ता युवती हुडा सिटी सेंटर से मेट्रो में अपनी दो सहेलियों के साथ सवार हुई थी। सफर के दौरान ट्रेन में मौजूद चार युवकों ने इनपर द्विअर्थी शब्दों के प्रयोग के साथ फब्तियां कसनी शुरू कर दी।
 
युवती ने तत्काल ट्रेन से सीआईएसएफ मेट्रो हेल्पलाइन पर फोन कर घटना के बारे में अवगत कराया। टीम के अधिकारियों ने चारों युवकों को अर्जनगढ़ मेट्रो स्टेशन से हिरासत में लेकर मेट्रो पुलिस के हवाले कर दिया। चारों युवकों की पहचान तुषार, गौरव, अमित और सौरभ के रूप में हुई है। ये सभी शाहदरा के निवासी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...