आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अप्रैल 2013

फेसबुक के जरिए 8 लाख में बिका तीन दिन का बच्‍चा



लुधि‍याना. यहां तीन दिन के एक मासूम को तीन बार बेच दिया गया। पहले 45 हजार रुपए, फिर साढ़े तीन लाख रुपए और फिर दिल्ली के कारोबारी से आठ लाख रुपए में सौदा किया गया। गनीमत रही कि पुलिस ने 10 दिन बाद बच्चे को सही सलामत उसकी मां को सौंप दिया। सबसे पहले सौदा बच्चे के नाना ने ही किया था। उसे पुलिस ने सहारनपुर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला पता चला। 
 
दस दिन से तड़प रही मां को देख आसपास के लोगों ने भी पुलिस की काफी मदद की। पुलिस ने नर्स को गिरफ्तार किया है। नर्स के साथी और एक अन्य बिचौलिए की तलाश की जा रही है। एडीसीपी एनके शर्मा ने बताया कि कारोबारी से बच्चे का सौदा फेसबुक के जरिए किया गया था। 
 
पीडि़ता नूरा की शादी 2012 में मेरठ के शहजाद से हुई थी। तलाक के बाद इस साल फरवरी में जब वह मायके आई थी तब वह सात महीने की गर्भवती थी। आठ अप्रैल को उसने अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। इसके बाद शराबी नाना को नर्स और उसके साथी ने बहलाकर बच्चे का 45 हजार रुपए में सौदा कर लिया। नर्स और उसके साथी ने बच्चे को साढ़े तीन लाख रुपए में एक बिचौलिए को और उसने फेसबुक फ्रेंड के जरिए दिल्ली के एक कारोबारी को बेच दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...