आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 अप्रैल 2013

जेडीए ने बताए 27 धार्मिक स्थल, निगम ने कहा- हर मंदिर रोड पर


जयपुर. शहर में सड़कों के बीच अतिक्रमण कर कितने धर्म स्थल बने, इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट की एम्पावर्ड कमेटी सख्ती से पेश आने लगी। जेडीए ने सर्वे के बाद 15 जोन में 27 मंदिर रोड सीमा में बताए। नगर निगम अफसरों का कहना है कि पूरी चारदीवारी में सारे मंदिर सड़क सीमा में ही बने हैं। अब नगरीय विकास विभाग ने भी निगम, जेडीए, हाउसिंग बोर्ड से सरकारी जमीन और खासकर रोड सीमा में बने धार्मिक स्थलों  की रिपोर्ट मांगी है। 
 
विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जीएस संधु ने शहर में तीन मंदिरों के अवैध निर्माण तथा उसके लिए जिम्मेदार अफसरों की जांच के लिए रिटायर्ड आईएएस एमके खन्ना की जांच कमेटी गठित की है। गणपति प्लाजा पर निर्मित यंत्रेश्वर महादेव का चबूतरा व दुकानें, सी-स्कीम सरदार पटेल मार्ग पर शनिश्चर के चबूतरे व अन्य देवी देवताओं की मूर्तियां रखने, एमआई रोड पर पिंक सिटी पेट्रोल पंप के पास शनिश्चर के मंदिर के अवैध विस्तार की जांच शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...