आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अप्रैल 2013

हिल उठा आधा हिंदुस्‍तान, 25 सेकेंड तक कांपती रही धरती



नई दिल्‍ली. अमेरिका के बोस्‍टन शहर में सीरियल ब्‍लास्‍ट की खबर के बीच भूकंप के तगड़े झटकों से भारत से लेकर खाड़ी देशों तक खलबली मच गई। पाकिस्‍तान में कराची से लेकर समूचा उत्‍तर और पश्चिम भारत भूकंप के झटकों से दहल गया है। दक्षिण ईरान में भूकंप से बड़ी तबाही की खबर है। ईरान के प्रेस टीवी के मुताबिक भूकंप से अब तक कम से कम 40 लोग मारे गए हैं जबकि सैकड़ों बुरी तरह जख्‍मी हुए हैं। पाकिस्‍तान में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। मध्‍य पूर्व और खाड़ी के देशों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
गुजरात, राजस्‍थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली (एनसीआर) और यूपी सहित भारत के अधिकतर हिस्‍सों में मंगलवार शाम चार बजे के बाद भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। देश में गुजरात में भुज में सबसे पहले झटके महसूस किए गए। करीब 25 सेकेंड तक धरती हिलने का अहसास होते ही लोग घरों, दफ्तरों से बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए। हालांकि, भारत में अभी तक कहीं से जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। देश के परमाणु संयंत्रों पर भूकंप का कोई असर नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...