आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अप्रैल 2013

यूपी: मंत्री के सामने खौलते दूध से नहा पुजारी ने अग्निकुंड में डाला अपना सिर



चंदौली. जिले के विजय नारायणपुर गांव में मंगलावर की दोपहर आस्था के नाम पर एक पुजारी घंटों खौलते दूध से स्नान करता रहा। जैसे-जैसे शाम ढलने लगी जोश में आये पुजारी ने सैकड़ों लोगों के सामने अपना सिर जलती हुई अग्निकुण्ड में डाल दिया। धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर सदर ब्लाक प्रमुख के घर नवरात्रि की पूजा के दौरान यह अजीबो-गरीब अनुष्ठान कराया गया। आस्था के इस खेल में सूबे के परिवहन राज्य मंत्री दुर्गा प्रशाद यादव भी मौजूद थे। 
 
अग्निकुंड में अपना सिर डालने वाला पुजारी इतने पर ही नहीं रुका। उसने जिले के कई आलाधिकारीयों के सामने ही एक मासूम बच्चे के शरीर पर खौलता हुआ दूध उड़ेल दिया। इसके बाद से वह मासूम बच्चा दर्द से कराह उठा। उसकी चीख अंधविश्वास के पुजारियों के कानों तक नहीं पहुंची।
 
परिवहन राज्य मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव से जब इस बाबत पूछा गया तो उनका कहना था कि यह सच्ची आस्था है। तभी तो किसी को कुछ भी नहीं होता। लोगों का भगवान पर विश्वास है। उसी विश्वास की बदौलत उनका बाल भी बांका नहीं हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...