आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अप्रैल 2013

हजयात्रा 2013: 273 खुशनसीब करेंगे दीदार-ए-मुस्तफा


 

जयपुर.हजयात्रा 2013 में जाने वालों के चयन के लिए शनिवार को सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में लाटरी (कुर्रा) निकली। इसके माध्यम से 2519 आवेदकों का चयन हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में आवेदक मौजूद थे। सबसे पहले अजमेर जिले की लॉटरी निकाली गई। जयपुर जिले को 273 सीटें आबंटित हुई हैं। 
 
सचिवालय में अल्पसंख्यक मामलात विभाग के राज्यमंत्री अमीन खां, हज कमेटी के अध्यक्ष सलीम कागजी ने कंप्यूटर पर बटन दबाकर जिलावार लॉटरी की शुरुआत की। स्क्रीन पर जैसे जैसे आवेदकों को चयन की जानकारी मिल रही थी। वे चयनित होने की बधाई दे रहे थे। मोहल्ला नीलगरान निवासी मोहम्मद आसिफ व सड़वा निवासी शाहिद खान ने कहा कि लॉटरी में नंबर आने पर वे बेहद खुश है। 
 
20 मई तक पहली किस्त : 
 
हज कमेटी के सदस्य हाजी शाहिद मोहम्मद ने बताया कि रिजर्व कैटेगरी और लॉटरी में चयनित सभी आवेदकों को 20 मई तक हजयात्रा की पहली किस्त सेंट्रल हज कमेटी के खाते में जमा करानी होगी। इस बार पहली किस्त के रूप में 76000 रुपए प्रति हजयात्री जमा होंगे। यह किस्त पिछले साल के मुकाबले 25000 रुपए अधिक है। 
 
9137 की वेटिंग लिस्ट जारी : 
 
हज के लिए राज्य हज कमेटी को इस बार 5018 सीटों के लिए 14155 आवेदन प्राप्त हुए थे। राज्य को आबंटित सीटों में से 2499 रिजर्व केटेगरी की हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...