आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अप्रैल 2013

भारत ने किया अग्नि-2 का परीक्षण, मिसाइल टेस्ट की तैयारी में उत्‍तर कोरिया!



वॉशिंगटन/प्योंगयांग/सिओल. कोरियाई प्रायद्वीप पर बढ़ते तनाव के बीच भारत ने रविवार को अग्नि-2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। दक्षिण कोरिया के एक शीर्ष रक्षा अधिकारी ने कहा है कि उत्तर कोरिया मिसाइल टेस्ट की तैयारी कर रहा है। वहीं, उत्‍तर कोरिया की तरफ से मिसाइल परीक्षण किए जाने की संभावना से जापान की चिंता बढ़ गई है क्‍योंकि वह आसानी से इसकी जद में आ जाएगा। जापान ने अपनी सेनाओं को आदेश दिया है कि वो अपने देश की तरफ बढ़ने वाले उत्‍तर कोरिया के किसी मिसाइल को मार गिराएं। जापान के रक्षा मंत्रालय के इस आदेश को फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है। स्‍थानीय मीडिया ने खबर दी है कि ऐसा आदेश सार्वजनिक करने से लोगों के बीच डर का माहौल पैदा हो जाएगा। जापान सरकार के प्रवक्‍ता ने टोकियो में बताया कि उनका देश 'बेहद बुरे हालात' से निपटने की तैयारी कर रहा है। जापान ने कोरियाई प्रायद्वीप पर जारी तनाव खत्‍म करने के लिए चीन और रूस से अहम भूमिका निभाने की अपील की है। 
 
जानकारों का कहना है कि उत्‍तर कोरिया अमेरिका के खिलाफ परमाणु हथियार इस्‍तेमाल नहीं कर सकता है क्‍योंकि ऐसा करने की ताकत उसके पास नहीं है। लेकिन जानकार इस बात की आशंका जता रहे हैं कि उत्‍तर कोरिया अमेरिका पर साइबर हमला कर सकता है और ऐसा कर वह अमेरिका के कम्‍प्‍यूटर नेटवर्क को तबाह कर सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...