आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2013

आम आदमी को इंसान मेरे इस हिन्दुस्तान को मेरा भारत महान बनाये

यह रंग ही तो हैं
हाँ
यह रंग ही तो हैं
जो
हर शख्स पर
अपना अहसास
अपना होने का अंदाज़ छोड़ जाते है ..
हाँ यह रंग ही तो है
जो कभी किसी दुसरे रंग से
नफरत ..हिंसा नहीं फेलाते है
सभी रंग
एक दुसरे में मिलते है
एक दुसरे में खो जाते हैं
हाँ यह रंग ही तो है
जो ना नफरत करते हैं
ना किसी रंग को कला किसी को सफेद कहकर चिढाते है
हां यह रंग ही तो है
जो इंसानों को
सभी भेदभाव
जाती ..समाज धर्म की नफरत छोड़ कर
एक दुसरे से मिलना सिखाते है
हाँ यह रंग ही तो है
जो अपनेपन की यादें
अपनेपन के अहसास छोड़ जाते है
हां यह रंग ही तो है
जो लोगों की जिंदगी को रंगीन बनाकर भी
बुरा ना मानों होली है का नारा
सभी को सिखाते है
हां यह होली है
कोई नही पूंछता ..कोई नहीं बताता
होली में प्यार ही प्यार है
मोहब्बत है अपनापन है
बुराई पर अच्छाई की जीत है
होली में कोई बुराई नहीं
फिर क्यूँ कहते है
बुरा ना मानो होली है ..बुरा ना मानो होली है
आओ दोस्तों
इन रंगों से हम कुछ नया सीखें
एक दुसरे से हिलना मिलना
एक दुसरे का अहसास अपनापन सीखे
आओ सबकी कहें होली मुबरक हो
सबको होली मुबारक कहकर
एक नया आधुनिक हिन्दुस्तान बनाये
जहां सिर्फ प्यार हो
जहाँ सिर्फ अपनापन हो
जहां नफरत ..राग द्वेष का नाम न हो
जहाँ सियासत ना हो
जहां जाती धर्म के बंधन ना हो
आओ एक ऐसा हिंदुस्तान बनाये
एक हिंदुस्तान बनाये 
आओ इस होली पर  संकल्प ले
आओ इस होली पर जिद करें
लोगों को आम आदमी से इंसान बनाये
आओ इस हिंदुस्तान को फिर से हिन्दुस्तान बनाये
होली को कहें यहाँ मुबारक
होली को कभी ना कहे बुरा ना मानो होली है
आओ सभी बुराइयों को हम
होली में जलाएं
आम आदमी को इंसान
 मेरे इस हिन्दुस्तान को
मेरा भारत महान बनाये
अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...