आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मार्च 2013

संदेश यात्रा को सीएम ने बनाया सरकारी दौरा


 

जयपुर.कांग्रेस संदेश यात्रा के पहले चरण में दो दिन के दौरे को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी दौरा बना दिया है। मुख्यमंत्री का इस दौरे का सरकारी कार्यक्रम जारी हुआ है। दो दिन के इस दौरे में कांग्रेस की जो जनसभाएं रखी गई हैं, उन्हें भी सरकारी कार्यक्रम में शामिल किया। 
 
बस्सी की जनसभा, दौसा में आरओबी का लोकार्पण, गीजगढ़ की जनसभा, करौली के दानालपुर में रविवार को मुख्यमंत्री बीपीएल आवास योजना के चेक वितरण कार्यक्रम, हिंडौन व करौली की जनसभाओं और कैलादेवी में जीएसएस लोकार्पण कार्यक्रम को सरकारी दौरे में शामिल किया। मुख्यमंत्री के संदेश यात्रा के दो दिन के कार्यक्रम को सरकारी दौरा बताने का  सूचना व जनसंपर्क विभाग से बाकायदा प्रेस नोट भी जारी किया गया है। 
 
यात्रा का पहला चरण शनिवार से शुरू हो रहा है। इसमें मुख्यमंत्री, प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक, प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान और सहप्रभारी अरुण यादव के साथ राजनीतिक यात्रा के हिसाब से शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री इसमें कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में  शामिल हो रहे हैं। ऐसे में दो दिन के इस राजनीतिक दौरे में शामिल कार्यक्रमों को सरकारी दौरा बनाने पर सवाल उठ रहे हैं और इस पर राजनीतिक विवाद होना तय माना जा रहा है। 
 
 
यात्रा पार्टी का कार्यक्रम : चंद्रभान  
 
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान का कहना है कि यात्रा के सभी कार्यक्रम पूरी तरह कांग्रेस के राजनीतिक कार्यक्रम हैं, इनमें सरकार की कोई भागीदारी नहीं है और न इन कार्यक्रमों में हम किसी सरकारी अफसर या कर्मचारी को अनुमति देंगे। मुख्यमंत्री यात्रा में साथ रहेंगे, इस दौरान वे किसी सरकारी कार्यक्रम में भाग ले लेंगे तो उसमें कोई हर्ज नहीं। मुख्यमंत्री की हर यात्रा का सरकारी कार्यक्रम तो जारी होता ही है। 
 
दो दिन में 25 कार्यक्रम, 7 सभाएं
 
संदेश यात्रा  शनिवार सुबह 10 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से रवाना होगी। मुकुल वासनिक, अशोक गहलोत, चंद्रभान और अरुण यादव  पूरे समय यात्रा के साथ रहेंगे। 30 मार्च को बस्सी, दौसा, गीजगढ़ और नादौती में जनसभाएं होंगी। महावीर जी में रात्रि विश्राम होगा। दूसरे दिन 31 मार्च को हिण्डौन, करौली और कैलादेवी में जनसभाएं होंगी। जयपुर से कैलादेवी तक यात्रा का रूट तय कर दिया है। 
 
 
महेंद्र सिंह, अजीत शेखावत प्रभारी
 
यात्रा के पहले चरण के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह और सचिव डॉ. अजीत सिंह शेखावत को प्रभारी बनाया। दोनों नेता यात्रा की व्यवस्थाएं देखेंगे। यात्रा के लिए नेताओं ने अपनी जिम्मेदारियां भी संभाल ली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...