आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मार्च 2013

एक अनहोनी...और पूरी न हो सकी तीर्थ यात्रा, भयावह चीखों से थर्रा उठा सारा मंजर...



अमृतसर. खून से लथपथ सड़क, लोगों के कराहने की आवाजें और टूटी खिड़कियों से बाहर निकलने की कोशिश करते यात्री। ऐसा भयानक मंजर था सुबह 4.30 बजे मानांवाला स्थित टोल प्लाजा के समीप। यहां कोलकाता से ७० श्रद्धालुओं को लेकर आ रही एक बस खड़े ट्रक से टकरा गई, जिससे इन तीर्थ यात्रियों की यात्रा अधूरी ही रह गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। अमृतसर की धरती पर पहुंच कर भी यह बदनसीब श्रद्धालु दरबार साहिब के दर्शन न कर सके। हादसा न होता तो इन श्रद्धालुओं को आगे हरिद्वार जाना था।
बस मुसाफिरों ने बताया कि सुबह के समय सब सो रहे थे। इतने में जोरदार झटके से सभी की नींद खुल गई। कुछ पलों तक तो किसी को कुछ समझ ही नहीं आया। उन्होंने बताया कि जब वे कोलकाता से चले थे तो कभी नहीं सोचा था कि ऐसी दुर्घटना भी हो सकती है।
ट्रक ड्राइवर बलदेव सिंह ने बताया कि वह सुबह ट्रक को सड़क की साइड में लगाकर सामने फैक्टरी में बातचीत करने के लिए गया था। जैसे ही वह फैक्टरी से बाहर निकला तो एक बस तेजी से आती दिखी। देखते ही देखते ये उसके ट्रक से टकराई और इसमें बैठी दो सवारियां बाहर आ गिरीं। वहीं बस 200
मीटर तक घिसटती हुई सड़क के दूसरे छोर पर चली गई।
आड़े आई भाषा
सभी मुसाफिर कोलकाता के है। इनमें से न तो कोई हिंदी जानता है और न ही इंग्लिश।  पुलिस वाले कुछ भी कहते तो वह सही तरीके से जवाब भी नहीं दे पा रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...