आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मार्च 2013

पूर्व मुख्यमंत्रियों को आरएएस स्तर का मिलेगा निजी सचिव


 

जयपुर. पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब आरएएस स्तर का अधिकारी ही निजी सचिव के रूप में मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें कैबिनेट का प्रोटोकॉल और अन्य सुविधाएं मिलेंगी। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के लिए संशोधित आदेश जारी किए हैं।
आदेशों के अनुसार निजी सचिव के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री का निजी सचिव लगाते वक्त आरएएस अधिकारी अनुभव की योग्यता भी जोड़ी गई है। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री को इच्छित स्थान पर जिला मुख्यालय और जयपुर में एक बंगला नि:शुल्क मिलेगा। एक वरिष्ठ लिपिक, एक कनिष्ठ लिपिक, दो चतुर्थश्रेणी कर्मचारी, एक सरकारी वाहन, 250 लीटर पेट्रोल प्रतिमाह और मुफ्त बिजली प्रति माह 1000 यूनिट तक।
ओएसडी को सर्किट हाउस में रुकने की अनुमति: राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी पुखराज पाराशर को प्रदेश के सर्किट हाउसों और दिल्ली स्थित राजस्थान हाउस में रुकने की सुविधा दी है। उन्हें एक माह में 10 दिन तक रुकने की अनुमति दी जा सकेगी। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...