आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 मार्च 2013

कोर्ट का एक आदेश और सड़कों पर उतर आए क़ानून के रखवाले!

हाईकोर्ट ने जरूरत पड़ने पर पुलिस कमिश्नर और एडी. डीसीपी को हटाने का सुझाव दिया, विरोध में पुलिसकर्मियों का जगह-जगह प्रदर्शन, प्रदेशभर में मैस पर ताले, सामूहिक अवकाश की धमकी
 
जयपुर.वकीलों पर लाठीचार्ज मामले में हाई कोर्ट की राय के बाद शुक्रवार को जयपुर में पुलिसकर्मी विरोध पर उतर आए। हाई कोर्ट ने इस मामले में कहा था कि जरूरत पड़ने पर पुलिस कमिश्नर बीएल सोनी तथा एडीशनल डीसीपी रघुवीर सैनी को सरकार हटा सकती है। यह भी कहा था कि मामले की न्यायिक जांच करानी चाहिए। पुलिसकर्मियों ने जयपुर में कलेक्ट्रेट सर्किल, पुलिस लाइन और विधानसभा पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। रात को पुलिस लाइन पहुंचकर सभा की। उन्होंने वकीलों के खिलाफ न्यायिक जांच की मांग व न्यायिक अधिकारियों के सुरक्षा गार्ड हटाने के नारे भी लगाए। 
 
पुलिस उच्चाधिकारियों ने जवानों को  शांति बनाए रखने को कहा, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। प्रदेश में कई जगह मैस का बहिष्कार कर ताले लगा दिए गए। जयपुर कमिश्नरेट कार्यालय में पर्चे बांटे गए। कुछ थाना प्रभारियों ने मौखिक रूप से इस्तीफे की पेशकश की, जबकि पुलिस जवानों ने बुधवार से सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दे डाली। उधर, वकीलों ने तीसरे दिन भी आंदोलन किया। न्यायिक कार्य बाधित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...