आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मार्च 2013

सीएस की कार्यशैली पर सवाल उठाने वाली बात पर अब भी कायम : धारीवाल


 

जयपुर। यूडीएच और विधि मंत्री शांति धारीवाल की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मुख्य सचिव के खिलाफ पत्र लिखकर सर्वोच्च नौकरशाह की कार्यशैली से प्रदेश में स्थापित शासकीय नियम और संवैधानिक प्रक्रिया का उल्लंघन होने संबंधी प्रकरण गुरुवार को विधानसभा में भी गूंजा। इस विवाद का भास्कर खुलासा किए जाने के बाद गुरुवार को भाजपा सदस्य राजेंद्र राठौड़ ने सदन में मामला उठाया। उन्होंने भास्कर में छपे गोपनीय पत्र को भी सदन में पढ़ा।

विपक्ष के आरोपों पर विधानसभा में जवाब में शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्य सचिव के खिलाफ उन्होंने जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था, उन सब बातों पर वे आज भी कायम है। धारीवाल ने कहा कि पत्र के माध्यम से उन्होंने भावनाएं व्यक्त की थी, उन विचारों पर अब भी कायम हूं। उन्होंने कहा कि यूडीएच के तत्कालीन उप सचिव आरएएस एस.ए फारुखी के खिलाफ अभियोजना स्वीकृति देना मुख्यमंत्री का अधिकार था।

धारीवाल ने विपक्ष की तरफ इशारा करते हुए कि उन्होंने पत्र के जरिए जो भावनाएं थीं वो व्यक्त कर दी, हम आपकी तरफ बंधुआ मजदूर नहीं हैं, जो बात ही नहीं रख सकते। इससे पहले भाजपा सदस्य हबीबुर्रहमान ने सबसे पहले धारीवाल की ओर से मुख्य सचिव के खिलाफ गहलोत को लिखे गए पत्र को सदन में पढ़ते हुए कि आर.ए.एस अफसर एस.ए फारुखी जांच में निर्दोष है, तो फिर उन्हें बहाल क्यों नहीं किया जाता। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि फारुखी को तुरंत बहाल किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...