आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मार्च 2013

ग्रामप्रधान की हत्‍या के बाद ग्रामीणों और पुलिस में संघर्ष, सीओ की मौत, आधा दर्जन जवान घायल

लखनऊ। प्रतापगढ़ के वलीगांव में शाम को प्रधान और उनके भाई की गोली मारकर हत्‍या किए जाने के बाद गुस्‍साए ग्रामीणों ने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें सीओ की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से ज्‍यादा पुलिसकर्मी
घायल हो गए हैं।
 
घटना से उत्‍तर प्रदेश शासन में हड़कंप मच गया, जिसके बाद आनन फानन में गांव में भारी फोर्स की तैनाती की जा रही है, वहीं मौके पर खुद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अरुण कुमार पहुंच रहे हैं।
 
प्रतापगढ़ के वलीपुर गांव में आज शाम दो मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने गांव के प्रधान नन्‍हे लाल यादव और सुरेश यादव की गोली मारकर हत्‍या कर दी। सूत्रों के अनुसार हत्‍या के पीछे गांव के ही दूसरे पक्ष का हाथ होने की बात सामने आने पर भड़के गांववालो ने कुछ घरों में आगजनी करनी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली तो सीओ जिया उल हक पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन गांव में दाखिल होते समय गुस्‍साए ग्रामीणों ने
पुलिस पार्टी पर ही गोलियां चलानी शुरू कर दी। जब तक पुलिस पार्टी संभलती, तब तक सीओ जिया उल हक को गोली लग गई।
 
उन्‍हें  गंभीर हालत में अस्‍पताल भेजा गया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। उधर ग्रामीणों के हमले में इंस्‍पेक्‍टर संदीप मिश्रा समेत सात पुलिसवालों को भी गोली लगने की खबर है। वहीं पुलिस की जवाबी फायरिंग में
करीब दो दर्जन गांववालों के घायल होने की खबर है। हालांकि घायलों के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
 
उधर गोलीबारी की घटना की खबर से उत्‍तर प्रदेश शासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में डीआईजी इलाहाबाद को मौके पर रवाना किया गया, वहीं तीन कंपनी पीएसी की गांव की तरफ रवाना की गई। उधर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अरुण कुमार भी लखनऊ से प्रतापगढ़ की तरफ रवाना हो गए हैं। उन्‍होंने सीओ की गोली लगने से मौत की पुष्टि की और बताया कि मामला गांव के ही दो गुटों से जुड़ा है।
 
पुलिस लगातार नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है। गांव में पर्याप्‍त फोर्स भेजी जा रही है। वह खुद मौके पर जा रहे हैं।
उधर सूत्रों के अनुसार एक हफ्ते पहले ही ग्राम प्रधान को धमकी दी गई थी, जिसके बाद से ग्राम प्रधान ने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी। लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।
 
जानकारी के अनुसार देर रात तक पुलिस ने वलीपुर गांव को घेर लिया है, और प्रत्‍येक व्‍यक्ति की तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...