आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मार्च 2013

मोदी को राजनाथ ने पहनाई 'पीएम उम्‍मीदवारी' की माला?


नई दिल्ली. बीजेपी संसदीय बोर्ड का विस्तार करने का फैसला लिया गया है। संसदीय बोर्ड में मोदी और शिवराज सिंह चौहान को लाया जाएगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन (तस्‍वीरें यहां देखें) के दौरान देश की राजधानी स्थित तालकटोरा स्टेडियम गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के जयकारों से शनिवार को गूंज उठा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। गुजरात विधानसभा चुनावों में मिली जीत का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा, 'गुजरात में मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार जीत पर हम सभी को सुखद अनुभूति हुई है। उनके विकास मॉडल और सुशासन की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। गुजरात के बीजेपी कार्यकर्ताओं का मैं शुक्रिया अदा करता हूं।' राजनाथ इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने मोदी को मंच पर बुलाकर माला पहनाकर उनका स्वागत किया। बीजेपी के इस अधिवशेन में जिस तरह मोदी छा गए, उससे साफ है कि जल्‍द ही उन्‍हें बड़ी जिम्‍मेदारी दी जा सकती है।
 
बिहार में बीजेपी कोटे से मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश की जनता जिस नेता के पक्ष में दिखाई देती है, पार्टी आलाकमान भी उसी नेता के नाम पर मुहर लगाता है। नेशनल काउंसिल में जिस तरह नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया गया है, उससे साफ है कि मोदी ही अगले पीएम पद के उम्‍मीदवार हैं। इस बारे में औपचारिक घोषणा हो न हो, यह कोई मायने नहीं रखता है। गिरिराज सिंह के अलावा रमेश पोखरियाल निशंक, अनुराग सिंह सहित कई और नेताओं ने भी मोदी को पीएम पद के उम्‍मीदवार के काबिल बताया।
 
इस मौके पर राजनाथ सिंह ने अटल और आडवाणी की भी तारीफ की। तो केंद्र की यूपीए सरकार पर निशाना साधना भी नहीं भूले। राजनाथ सिंह ने कहा कि भ्रष्‍टाचार ही कांग्रेस को खा जाएगा।  राजनाथ सिंह ने कहा, ' देश के सामने कठिन चुनौतियां हैं। यदि कोई शख्‍स हमें दिशा दिखा सकता है तो वह हैं आडवाणी। ऐसे वक्‍त में जब देश कठिन दौर से गुजर रहा है, हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। देवतुल्य समर्पित कार्यकर्ताओं के समर्थन से विजय प्राप्त करूंगा। देवतुल्य कार्यकर्ताओं का शीश झुकाकर स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। मैं चाहता था गडकरी अध्यक्ष बने रहें। बीजेपी आपके साथ खड़ी रहेगी। पार्टी के आधार का विस्तार किया है।' राजनाथ सिंह ने नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की।'
 
राजनाथ सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद में देश की स्थिति, मौजूदा राजनीति और बीजेपी की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है। हुसैन के मुताबिक राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को पार्लियामेंटरी बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के गठन का औपचारिक अधिकार दिया जाएगा। इसके बाद राजनाथ इनका गठन करेंगे। नरेंद्र मोदी के बारे में शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोदी देश की जरुरत हैं। लेकिन जहां तक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मोदी के नाम को आगे करने की बात है तो यह निर्णय पार्लियामेंटरी बोर्ड करेगा। हुसैन ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एफडीआई के बल पर देश की हालत सुधारना चाहती है लेकिन हम बिना एफडीआई के देश को अच्छी स्थिति में ला सकते हैं। देश को बीजेपी से बहुत उम्मीदें हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...