आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2013

एक हफ्ते पहले जिस पर झूली थी पत्नी, उसी पंखे पर लटकता मिला पति!


जयपुर.पत्नी की मौत के सात दिन बाद ही पति ने भी उसी कमरे में उसी पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली जिस पंखे से पत्नी ने फंदा लगाया था। पुलिस को कमरे में सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पत्नी के बिना जी नहीं सकने की बात लिखी हुई है। सुसाइड नोट में लिखा है कि वह दुनिया छोड़कर चली गई इस कारण मैं भी दुनिया छोड़ रहा हूं। 
 
पुलिस ने बताया कि मृतक सैनी कॉलोनी, महेश नगर निवासी मनोज मीणा उर्फ कजोड़ (28) प्रोपर्टी का व्यवसाय करता था। मनोज ने अनिता रैगर (22) से करीब दो वर्ष पहले शादी की थी। अनिता ने पति के व्यवसाय में लगातार नुकसान से परेशान होकर पिछले मंगलवार को पंखे से फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली थी। 
 
एक सप्ताह बाद मंगलवार दोपहर में मनोज ने भी उसी कमरे में उसी पंखे पर पत्नी के ही दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। मनोज का फोन रिसीव नहीं होने पर उसके दोस्त रानू घर पहुंचा तो कमरा बंद मिला। इसकी सूचना उसने महेश नगर थाने में दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का गेट तोड़ कर देखा तो मनोज फंदे पर लटका मिला।शव को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल में रखवाया गया है।  
 
दो वर्ष पहले हो चुकी पिता की मौत 
 
मनोज अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उसकी मां बचपन में ही उसे छोड़कर  चली गई थी। उसके पिता नानगराम का भी दो वर्ष पहले देहांत हो गया था। वह झालाना डूंगरी निवासी दोस्त रानू के माता-पिता को ही अपने माता पिता के समान मानता था। मनोज ने सुसाइड नोट में अपना सामान रानू के परिवार को देने के लिए लिखा है।  
 
दोस्तों ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप
  
मनोज के दोस्तों ने महेश नगर थाना पुलिस पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। अनिता की मौत के बाद पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए तीन दिन तक हिरासत में लिया था। इसके बाद से वह अवसाद में चल रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...