आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2013

'पाक पीएम का विरोध सच्ची देशभक्ति, दरगाह दीवान ने दी अन्य मुसलमानों को सीख'



अजमेर.शिवसेना के तीन सांसदों ने महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जेनुअल आबेदीन का मंगलवार की रात अजमेर में उनके निवास पर सम्मान किया। 
 
दीवान ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सीमा पार कर भारतीय सैनिकों के सिर काट ले जाने के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के विरोध में हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ की दरगाह जियारत का बहिष्कार किया था। 
 
दरगाह दीवान का सम्मान करने शिवसेना के सांसद और सामना के संपादक संजय राउत, अनिल देसाई तथा आनंद गीते खास तौर पर दिल्ली से अजमेर आए। संजय राउत का इस मौके पर कहना था कि दीवान ने भारतीय सैनिकों की शहादत को सर्वोपरि रखा और देश के दूसरे मुसलमानों के लिए राष्ट्रभक्ति का अनूठा व प्रेरक उदाहरण पेश किया।शिवसेना के तीनों सांसद मंगलवार की रात दरगाह दीवान की हवेली पहुंचे। 
 
 
यहां पर उन्होंने दरगाह दीवान से भेंट वार्ता कर उन्हें बताया कि शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से वे उनका अभिनंदन करने आए हैं। शिवसेना की ओर से दीवान का माल्यार्पण कर उन्हें शॉल ओढ़ा तलवार भेंट की गई। 
 
देश के मुसलमानों को राष्ट्रभक्ति का दिया संदेश 
 
इस दरम्यान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए राउत ने कहा कि दरगाह दीवान ने पाक पीएम की यात्रा का विरोध कर राष्ट्रभक्ति का संदेश दिया है। इससे देश के मुसलमानों के लिए भी अच्छा संदेश गया है। हमारे देश के शहीदों का सिर काटने वाले देश के प्रधानमंत्री को दरगाह में आकर जियारत करने का हक नहीं है। पाक पीएम की यात्रा का संसद के बाहर सबसे पहले शिवसेना ने विरोध किया था। इसके बाद दरगाह दीवान ने बुलंद आवाज में विरोध किया, जो कि एक सच्चा हिंदुस्तानी होने की निशानी है। उन्होंने कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की ओर से पाक पीएम का स्वागत करने एवं भोज करवाने पर कहा कि सलमान खुर्शीद को तो ऐसे काम करने की आदत है। 
 
यदि सरकार या खुर्शीद के मन में देशभक्ति की भावना होती तो वे भी इस यात्रा का खुले स्वर में विरोध करते। शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे की भावना है कि दरगाह दीवान जैसे ही व्यक्ति भारत के रत्न हैं। इन्हें भारत रत्न से अलंकृत किया जाना चाहिए। शिव सेना प्रमुख ने अमरावती में आयोजित एक कार्यक्रम में दरगाह दीवान को भारत रत्न दिए जाने की बात भी कही थी।
 
पहले भी कहा, अब भी कायम हूं 
 
सम्मान के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दरगाह दीवान जेनुअल आबेदीन ने बताया भारत के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला व्यक्ति चाहे कोई भी हो, वह हमेशा उनके खिलाफ रहे हैं और अब भी है। वे अपने बयान पर अब भी कायम हैं। उनकी ओर से पाक पीएम की दरगाह जियारत का बायकाट किसी पार्टी या राजनीति से ताल्लुक नहीं रखता। ठाकरे ने उन्हें भारत रत्न दिए जाने की बात कही है, तो वे उनकी इस बात का सम्मान करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...