आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 मार्च 2013

मिस इंडिया की मां ने सहा कुछ ऐसा जिसे पढ़ भर आएंगी आपकी आंखें!

मुझे समझ में नहीं आ रहा कहां से शुरू करूं.... वो बहुत ही डरावना समय था. मेरे पति अच्छे पद पर थे. मेरी अभी-अभी शादी हुई थी लेकिन, मेरा पारिवारिक जीवन शुरू होने से पहले ही डूबने की कगार पर था. आम औरतों की तरह, तमाम मजबूरियों के बावजूद मैं अपने जीवन को संभालने की पूरी कोशिश कर रही थी.
 
मेरे ससुराल वाले लगातार इस बात पर जोर दे रहे थे कि जैसे ही मुझे एक बेटा पैदा होगा सब ठीक हो जाएगा. मैं पहले ही एक बेटी को जन्म दे चुकी थी. घर छोड़ कर जाना मेरे लिए बहुत मुश्किल था. मेरे पिता का देहांत हो चुका था और मेरे भाई जो बाटा कंपनी में काम करते थे उनकी माली हालत बहुत बेहतर नहीं थी. 
 
मैं अपनी सास की भी देखभाल करती थी जो कैंसर से पीड़ित थीं. उनकी सेवा करते हुए मैं सोचती कि शायद उनका आशीर्वाद मेरे काम आ जाए और एक दिन सब ठीक हो जाए.
 
मैं बता नहीं सकती वह सब मै कैसे सह रही थी...  एक औरत के लिए इससे बड़े दुःख की बात और क्या हो सकती थी कि उसका पति किसी दूसरी औरत से संबंध रखता था. मैं शुद्ध शाकाहारी थी लेकिन अपने पति को खुश रखने के लिए मैंने मांसाहार तक बनाना सीखा...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...