आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 मार्च 2013

शर्मसार हुआ लोकतंत्र: 15 कांग्रेसी विधायकों पर मारपीट का मामला दर्ज

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा परिसर में बुधवार को पुलिस कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले में 15 कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। एफआईआर में सात विधायक नामजद हैं। जल्द ही आरोपी विधायकों को गिरफ्तार किया जा सकता है।
इससे पहले पंजाब पुलिस के आईजी आरपी उपाध्याय व चंडीगढ़ के कार्यकारी एसएसपी आरएस घुम्मन ने स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के साथ बैठक की। इसके बाद हवलदार जयपाल की शिकायत पर एक्सटॉर्शन और ड्यूटी में बाधा डालने की धारा 147/149/332/186/353 और 384 के तहत केस दर्ज कर लिया गया।
यह है मामला
कांग्रेसी विधायक तरनतारन में पुलिस की मारपीट की शिकार हुई युवती को बुधवार को कांग्रेस लेजिसलेटिव ऑफिस लेकर आए थे। उसे एंट्री पास नहीं मिल पाया था। इस दौरान हवलदार जयपाल कांग्रेस के दफ्तर गया। गुस्साए कांग्रेस विधायकों ने उसके साथ मारपीट की।
एफआईआर में इनके नाम
चंडीगढ़ पुलिस ने जगमोहन सिंह कंग, कुलजीत नागरा, राणा गुरजीत, सुखविंदर रंधावा, गुरकीरत सिंह, बलबीर सिद्धू और साधू सिंह धर्मसोत को नामजद किया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बुधवार रात को चंडीगढ़ पुलिस सियासी दबाव के कारण केस दर्ज नहीं कर पाई थी।
कांग्रेस ने भी दी शिकायत
कांग्रेस लेजिसलेटिव ऑफिस सेक्रेटरी एसी कौशिक ने भी आईजी आरपी उपाध्याय को शिकायत दी है। इसमें कहा गया है कि उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल और विधानसभा के स्पीकर चरनजीत सिंह अटवाल के इशारे पर एसपी सुखवंत सिंह गिल और अन्य पुलिसकर्मियों को पार्टी ऑफिस में जबरन भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...