आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 मार्च 2013

आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म कर की थी हत्या, नौ दिन में मिली फांसी

भोपाल। राजधानी के बहुचर्चित काजल हत्याकांड में अदालत ने दोषी नंदकिशोर को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने यह फैसला महज 9 दिन की सुनवाई पूरी कर सुनाया है। सत्र न्यायाधीश सुषमा खोसला की अदालत में गुरुवार दोपहर डेढ़ बजे नंदकिशोर को पेश किया गया।
 
न्यायाधीश ने आरोपी को कठघरे से बाहर निकलवाकर बताया कि उसे काजल के अपहरण, ज्यादती और हत्या के मामले में दोषी माना गया है। अदालत में 61 पेज के फैसले में सभी गवाहों के बयान व सबूतों का सिलसिलेवार जिक्र किया गया।
 
सुनवाई के दौरान सरकारी वकील राजेंद्र गिरी ने कहा कि आरोपी को जघन्य अपराध के लिए फांसी दी जानी चाहिए। वहीं, बचाव पक्ष ने दलील दी कि आरोपी का पूर्व में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। इसलिए उसे फांसी न दी जाए। 
 
अदालत के फैसले के अंश 
 
अदालत ने फैसले में लिखा कि जिस प्रकार से क्रूरतापूर्वक अबोध बालिका का अपहरण कर उसके साथ ज्यादती और फिर निर्मम हत्या की गई है, इसको ध्यान में रखते हुए नंदकिशोर को नाबालिग के अपहरण में दस साल के सश्रम कारावास और पांच सौ रुपए जुर्माना, ज्यादती में आजीवन कारावास और हत्या के मामले में फांसी की सजा सुनाई जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...