आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 फ़रवरी 2013

मां से मांगता रहा जिंदगी की भीख...पर जन्म देने वाली भी न दे सकी मौत को मात



मां से मांगता रहा जिंदगी की भीख...पर जन्म देने वाली भी न दे सकी मौत को मात
होशियारपुर. ऊना रोड के साथ लगते गांव बजवाड़ा कलां में वीरवार देर रात एक युवक ने जहर खा लिया। हालत खराब होने लगी तो अपनी मां से बोला, मां! मैंने जहर खा लिया है, मुझे बचा लो। युवक के परिजनों ने तुरंत उसे सिविल अस्पताल ले गए लेकिन उसकी हालत काफी बिगडऩे के कारण डाक्टर उसकी जान नहीं बचा सके। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक एक अन्य युवक की धमकियों से परेशान था।
गांव के ही दमनदीप सिंह और परमजीत सिंह में सवारी को लेकर विवाद हो गया था। मारपीट के बाद दोनों में रजामंदी न होने पर परमजीत सिंह की ओर से थाने में शिकायत की धमकी से परेशान दमनदीप सिंह  ने जहरीली दवा निगल आत्महत्या कर ली। वीरवार देर रात परिजनों ने बेहोशी की हालत में 23 वर्षीय दमनदीप सिंह उर्फ सन्नी पुत्र रामरतन को इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां रात बारह बजे के करीब दमनदीप की मौत हो गई।
सदर पुलिस  में तैनात जांच अधिकारी धर्म सिंह ने थ्री व्हीलर के मालिक सूरज प्रकाश के बयान के आधार पर दमनदीप को धमकी देने के आरोप में बजवाड़ा कलां निवासी परमजीत सिंह पुत्र हरभजन सिंह के खिलाफ आत्महत्या करने को मजबूर करने की धारा 306 के तहत केस दर्ज कर थाने में पूछताछ के लिए ले गई है हालांकि परमजीत सिंह को हिरासत में लेने की पुलिस फिलहाल पुष्टि नहीं कर रही है। सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। गमगीन माहौल में गांव के श्मशानघाट में युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उधर, दमनदीप सिंह के निधन पर गुस्साए परिजनों ने आरोपी के खिलाफ रोष जताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...