आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 फ़रवरी 2013

कैबिनेट मंत्री ने महिला पत्रकार से पूछा- क्‍या आपके साथ हुआ कभी रेप?


कैबिनेट मंत्री ने महिला पत्रकार से पूछा- क्‍या आपके साथ हुआ कभी रेप?
नई दिल्‍ली. रोज हो रही बलात्‍कार की घटनाओं के बीच आज जहां बरसों से शोषण की शिकार महिलाएं दुनियाभर में चल रहे ‘वन बिलियन राइजिंग’ आंदोलन के जरिये अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं, वहीं कोच्चि में केंद्रीय मंत्री ने महिलाओं के सम्‍मान के खिलाफ बात की है। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक महिला रिपोर्टर ने वायलार रवि से सूर्यनेल्‍ली रेप कांड (जिसमें राज्‍यसभा के डिप्‍टी चेयरमैन पी जे कुरियन पर आरोप हैं) पर सवाल किया तो मंत्री ने इसका सीधा जवाब देने के बजाय रिपोर्टर का ही मजाक उड़ा दिया। रवि ने रिपोर्टर से कहा, 'क्‍या आपके साथ कभी वैसा हुआ है, जैसा सूर्यनेल्‍ली रेप कांड में पीडिता के साथ हुआ? क्‍या आपको कुरियन से कोई पर्सनल शिकायत है?'

केंद्रीय मंत्री की यह टिप्‍पणी महिला संगठनों को बेहद नागवार गुजरी है। केरल में महिला पत्रकारों के संगठन ने कोच्चि प्रेस क्‍लब के बाहर प्रदर्शन किया। चौतरफा विरोध के बाद वायलार रवि ने माफी मांग ली है।
 
17 साल पुराने सूर्यनेल्‍ली रेप कांड को लेकर कुरियन ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राज्‍यसभा के सभापति व उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी को अपनी सफाई पेश की है।
 
यह सब तब हो रहा है जब पेरिस से लेकर राजस्‍थान के तिलोनिया गांव तक में 'वन बिलियन राइजिंग' आंदोलन की धूम देखने को मिल रही है। दिल्‍ली गैंगरेप की घटना के बाद जिस तरह से लोग सड़क पर उतरे, उसी गुस्‍से को आगे बढ़ाने का काम यह आंदोलन कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...