आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 फ़रवरी 2013

एयरपोर्ट से दिनदहाड़े लूट लिए 25 अरब के हीरे

बे‍ल्‍जियम के ब्रसेल्‍स एयरपोर्ट पर हीरे की बड़ी लूट का मामला सामने आया है। स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक एयरपोर्ट पर हथियारबंद लुटेरों ने 350 मिलियन यूरो (25,355,042,017 रुपये) के डायमंड लूट लिए हैं। बताया जा रहा है कि आठ नकाबपोश अपराधियों ने एयरपोर्ट की सिक्‍योरिटी में सेंध लगाते हुए दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया है।
बेल्जियम के सरकारी टीवी चैनल ने खबर दी है कि लुटेरों ने एक ट्रक पर धावा बोला जिस पर रखा माल ज्‍यूरिख जाने वाले स्विटजरलैंड के विमान में लोड किया जा रहा था। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि एयरपोर्ट पर ही लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है लेकिन उन्‍होंने इसका जिक्र नहीं किया कि लुटने वाली चीज क्‍या है? उम्‍मीद है कि पुलिस कुछ देर बाद घटना से जुड़ा पूरा ब्‍योरा देगी।

हालांकि एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि लुटेरे रोड पर लगे बैरियर को पार करते हुए एयरपोर्ट के भीतर दाखिल हो गए। खबर है कि लुटरों ने कुछ ही मिनटों के दौरान पूरी वारदात को अंजाम दिया और हैरानी की बात है कि इस दौरान न तो कोई फायरिंग हुई और न ही कोई जख्‍मी हुआ। हालांकि स्‍थानीय पुलिस ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट के समीप एक वाहन जली हालत में मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...