आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 फ़रवरी 2013

हां, अन्‍ना की मौत चाहते थे केजरीवाल: अग्निवेश, हजारे पर सौ जीवन कुर्बान: अरविंद

हां, अन्‍ना की मौत चाहते थे केजरीवाल: अग्निवेश, हजारे पर सौ जीवन कुर्बान: अरविंद
नई दिल्ली। टीम अन्ना भले ही अपने विवादों के कारण बिखर गई हो, लेकिन इसके पूर्व सदस्‍य अब भी विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा विवादित बयान अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी स्वामी अग्निवेश ने दिया है। 
 
अग्निवेश के अनुसार, अरविंद केजरीवाल चाहते थे कि अनशन के दौरान अन्ना हजारे की मौत हो जाए और इसका फायदा आंदोलन को पहुंचे। यह बात पहले उन्‍होंने एक न्‍यूज चैनल पर कही। केजरीवाल ने इस पर सवाल उठाए और स्‍वामी के बयान को संदेहास्‍पद बताया। लेकिन मंगलवार को  बातचीत में स्‍वामी अग्निवेश ने दोहराया कि अरविंद चाहते थे कि अन्‍ना का बलिदान हो जाए, ताकि आंदोलन को मजबूती मिले। स्‍वामी अग्निवेश का दावा है कि अरविंद ने कहा था कि अन्ना का बलिदान आंदोलन के लिए अच्छा रहेगा।
 
अप्रैल 2011 में जब जंतर-मंतर पर जन लोकपाल आंदोलन शुरू हुआ तो अग्निवेश अन्ना को आमरण अनशन पर बैठाने के खिलाफ थे। अग्निवेश के अनुसार, 'जब मुझे पता चला कि अन्ना आमरण अनशन करने वाले हैं, तो मैंने अरविंद से सवाल किया था कि वह अन्ना जैसे बुजुर्ग को आमरण अनशन पर क्यों बैठा रहे हैं? इस पर अरविंद ने कहा कि उनका बलिदान हो जाता है तो इससे क्रांति होगी। वह मर जाएंगे तो कोई बात नहीं, यह आंदोलन के लिए अच्छा रहेगा।'
 
अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर सफार्इ दी। उनका कहना है कि कुछ मीडिया हाउस यह चला रहे हैं कि स्‍वामी अग्निवेश ने कहा है कि मैं अन्‍ना को मारना चाहता था। क्‍या स्‍वामी अग्निवेश ने कोई सबूत दिया है? केजरीवाल का कहना है कि अन्‍ना पर एक नहीं, सौ जिंदगियां कुर्बान।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...