आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जनवरी 2013

दलाल का दावाः अब तक कई महिलाओं को भेज चुका सऊदी अरब


 कोटा. फेमिदा को सऊदी भेजने वाले दलाल को कैथूनीपोल पुलिस शनिवार को मुंबई से कोटा लेकर आ गई। पूछताछ में उसने बताया कि उसने कई महिलाओं व पुरुषों को सऊदी भेजा है। पुलिस अब दूसरे दलाल नजीर का पता लगाने में जुट गई है। उसके भोपाल में होने की जानकारी मिली है। पुलिस जल्द ही भोपाल जा सकती है।
 
वहीं एक समाजसेवी संस्था का दावा है कि फेमिदा रियाद में नहीं जेद्दाह  में है। वहां अप्रवासी भारतीयों की संस्था इंडिया फैटरनिटी फोरम के सदस्यों ने फेमिदा के परिवार वालों के दिए नंबरों पर बात करके इस बात की पुष्टि की है। कैथूनीपोल सीआई कालूराम ने बताया कि मुंबई से हाजी मोहम्मद शरीफ (65) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में बताया है कि फेमिदा और उसके परिवार वालों ने नजीर मोहम्मद व उससे सऊदी भेजने के लिए संपर्क किया था। फेमिदा को उसकी इच्छा पर ही रियाद भेजा गया है।
 
इससे पहले भी वह कई लोगों को सऊदी भेज चुका है। उसका कहना है कि उसके कई परिचित वहां रहते हैं। उनकी आवश्यकतानुसार वीजा मंगवाया जाता है और उसी पर लोगों को सऊदी भेजा जाता है। उसका कहना है कि ऐसा केस पहली बार ही आया है। फेमिदा की सऊदी जाने के बाद नजीर से कई बात हुई। नजीर को अरबी आती है और वह ही वहां लोगों से संपर्क करता है। 
 
भोपाल के किसी गेस्ट हाउस में है नजीर
पुलिस का कहना है कि मोहम्मद शरीफ दूसरे दलाल नजीर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखता है। उसने बताया है कि वह फिलहाल भोपाल में एक गेस्ट हाउस में रुका हुआ है, लेकिन वह इलाका व गेस्ट हाउस का नाम नहीं बता पा रहा है। पुलिस नजीर का पता लगाने में जुट गई है। उसके पकड़ में आने के बाद ही सारे मामले का खुलासा हो सकेगा। उसके बाद ही स्थानीय लोगों की भूमिका का पता चल सकेगा। 
 
रियाद नहीं जेद्दाह में है फेमिदा!
फेमिदा के बारे में नेशनल कंफेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स आर्गनाइजेशन के प्रदेश कॉर्डिनेटर अंसार इंदौरी का कहना है कि वह जेद्दाह के वादी अल दवासिर इलाके में है। अरब में अप्रवासी भारतीयों की संस्था इंडिया फैटरनिटी फोरम के सदस्यों ने फेमिदा के परिजनों द्वारा दिए नंबरों पर बात की। फोन उठाने वाले मालिक से अरबी में पूछा तो नंबर जेद्दाह  का होना बताया। फोरम के सदस्य अब सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर फेमिदा को जल्द ही भारत बुलाने की मांग करेंगे। पुलिस का कहना है कि इस तरह की उनके पास अधिकृत कोई सूचना नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...