आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जनवरी 2013

जिन्‍ना से की शाहरुख के पिता की तुलना, भाजपा-शिवसेना का सवाल- पाकिस्‍तान को क्‍यों नहीं देते जवाब?

नई दिल्‍ली। भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने कहा है कि शाहरुख ने अपने कपड़े और जूते तक उतार लेने वाले देश अमरिका के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला और उन्हें भारत में रहने में समस्याहो रही है। वह (शाहरुख) कहते हैं कि उनके पिता फ्रीडम फाइटर थे तो क्या हुआ? जिन्ना भी थे। उन्हें (शाहरुख को) मलिक (रहमान) को जवाब देना चाहिए। उमा ने करगिल पर बेनकाब हुए पाकिस्‍तान के गृह मंत्री रहमान मलिक को अपने देश की चिंता करने की नसीहत भी दी।
शाहरुख खान के लिए सुरक्षा मांगे जाने संबंधी पाकिस्‍तानी गृह मंत्री के बयान का भारत में कड़ा विरोध हुआ है। तमाम राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ सरकार ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि पाकिस्‍तान पहले अपना घर ठीक करे, जबकि भाजपा ने मांग की है कि भारत मलिक के बयान का कड़ा औपचारिक विरोध दर्ज कराए और मलिक माफी मांगें। भारत सरकार की ओर से गृह सचिव आरके सिंह ने कहा है कि अपने नागरिकों की सुरक्षा करना हमारा काम है और हम उनकी सुरक्षा करने में सक्षम हैं। इस बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। हमें किसी नसीहत की जरूरत नहीं है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने मलिक के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत में कानून सबके लिए बराबर है। पाकिस्तान को बयानबाजी से पहले अपने यहां हिंदुओं की सुरक्षा करनी चाहिए।
भाजपा और शिवसेना ने इस मामले में शाहरुख के बयान की मांग की है। इन पार्टियों का कहना है कि शाहरुख को सोच-समझ कर लेख लिखना चाहिए था (उनके लेख के बारे में विस्‍तार से आगे के स्‍लाइड में दिया गया है)। शाहरुख ने इस बारे में मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।
शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादक प्रेम शुक्‍ला ने कहा कि पाकिस्‍तान में आसिफ अली जरदारी और खुद रहमान मलिक जितने सुरक्षित नहीं हैं, उससे ज्‍यादा महफूज हिंदुस्‍तान में शाहरुख खान हैं। पाकिस्‍तान में जब सेना की बंदूकें तन जाती हैं तो आसिफ अली जरदारी को भागने के लिए विमान तैयार करना पड़ता है। पाकिस्‍तान में मस्जिद, दरगाह तक सुरक्षित नहीं है और वह हमारे स्‍टार को सुरक्षा दिए जाने की मांग कर अंतरराष्‍ट्रीय बिरादरी में भारत को बदनाम करने की सोची-समझी साजिश पर काम कर रहा है।
शुक्‍ला ने कहा कि अब शाहरुख खान को बयान देना चाहिए और बताना चाहिए कि उनकी सुरक्षा की चिंता पाकिस्‍तान को करने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान भारत के मुसलमानों को भड़ाकने की चाल चल रहा है। उसकी यह चाल नाकाम करते हुए भारत के मुसलमानों को आगे आना चाहिए और बताना चाहिए कि पाकिस्‍तान अपनी सुरक्षा कर ले, उसके लिए यही काफी होगा। हिंदुस्‍तान को नसीहत देने की उसे कोई जरूरत नहीं है।
शुक्‍ला ने आगे यह भी कहा कि अगर शाहरुख भारत में पैदा नहीं हुए होते तो इतने बड़े स्‍टार नहीं होते। भारत में ही होने के कारण शाहरुख, सलमान और आमिर खान इतने बड़े स्‍टार हैं। वरना इस्‍लाम में तो फिल्‍मों में काम करना हराम है और पाकिस्‍तान में हाफिज सईद जैसे कट्टरपंथी कहां उन्‍हें ऐसा करने देते।
प्रेम शुक्‍ला ने यह प्रतिक्रिया पाकिस्‍तानी गृह मंत्री रहमान मलिक के बयान पर दी है। मलिक ने कहा था कि भारत सरकार को शाहरुख को सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्‍हें धमकियां नहीं मिलें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...