आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 जनवरी 2013

ओवैसी के खिलाफ भाषण देने पर स्वामी कमलानंद गिरफ्तार



ओवैसी के खिलाफ भाषण देने पर स्वामी कमलानंद गिरफ्तार
हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के हिंदू नेता स्वामी कमलानंद भारती को अकबरउद्दीन ओवैसी के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। स्वामी कमलानंद पर ओवैसी के भाषण के बाद मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। 
 
सोमवार को जानकारी देते हुए आंध्र प्रदेश पुलिस ने बताया कि स्वामी कमलानंद को रविवार देर रात श्रीसैलम से गिरफ्तार किया गया था। स्वामी को सोमवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 
 
स्वामी के खिलाफ ओल्ड सिटी के मीर चौक और दबीरपुरा में मामला दर्ज करवाया गया था। अकबरउद्दीन ओवैसी के कुछ समर्थकों ने स्वामी के खिलाफ शिकायत दी थी जिस पर मामला दर्ज किया गया।
 
रविवार देर रात हैदराबाद पुलिस की स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम ने स्वामी कलमानंद को हिरासत में ले लिया था। गौरतलब है कि हिंदू देवालय परिरक्षना समीति के अध्यक्ष स्वामी कमलानंद भारती ने 8 जनवरी को एक भाषण में ओवैसी और मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था। 
 
कमलानंद भारती मजलिस-इत्तेहाद-ए-मुसलेमीन के विधायक अकबरउद्दीन ओवैसी के खिलाफ आयोजित एक रैली में बोल रहे थे। गौरतलब है कि अकबरउद्दीन ओवैसी को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था। वह इस समय आदिलाबाद जेल में बंद हैं। 
 
कमलानंद की गिरफ्तारी की विश्व हिंदू परिषद एवं अन्य हिंदूवादी संगठनों ने आलोचना की है। हिंदू संगठनों का कहना है कि स्वामी को मकर संक्राति के अवसर पर गिरफ्तार किया गया है। स्वामी मकर संक्राति की पूजा करने के लिए श्रीसैलम गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...