आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 दिसंबर 2012

फेसबुक ने भड़काई आग: सड़क पार आए लोग, पुलिस फोर्स तैनात



मुंबई. फेसबुक पर एक और आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला सामने आया है। ताजे मामले में मुंबई के मालाड इलाके में फर्जी एकाउंट बनाकर मोहम्मद पैंगबर के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।

जिससे मालाड और कांदिवली इलाके में तनाव फैल गया। सांप्रदायिक तनाव बढऩे की आशंकाओं के बीच इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।


फेसबुक का उक्त पेज ब्लॉक कर दिया गया है। साइबर अपराध शाखा मामले की पड़ताल कर रही है। कांदिवली पुलिस ने धारा 295 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हरकत करनेवाले व्यक्ति की तलाश जारी है।

पुलिस के मुताबिक फर्जी एकाउंट बनाकर किसी ने तनाव फैलाने की कोशिश की है। मुंबई सहपुलिस आयुक्त (अपराध) हिंमाशु राय के मुताबिक साइबर अपराध शाखा मामले की छानबीन कर रही है।

कोर्ट से अनुरोध किया जाएगा कि इस तरह आपत्तिजनक भाषा और तनाव फैलाने वाले सोशल साइट के पेज पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए जाएं।

इससे पहले मुस्लिम समुदाय के सूफी संतों के बारे में फेसबुक पर टिप्पणी किए जाने की जानकारी मिलते ही मालाड, मालवाणी और कांदिवली इलाकों में तनाव निर्माण हो गया था।

तकरीबन एक हजार से अधिक लोग बाहर निकले और इलाके की दुकानें बंद करानी शुरू कर दी। उनकी मांग थी कि जिस किसी ने भी हरकत की है, उसे तत्काल गिरफ्तार किया जाए और उस पर कठोर कार्रवाई हो। 

फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पालघर में एक युवक का एकाउंट हैक कर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

उसके बाद राज के बेटे अमित व बेटी उर्वशी के नाम पर फर्जी एकाउंट बनाकर टिप्पणी करने का मामला सामने आया था।

दिलचस्प बात यह थी कि उस एकाउंट में अमित की जगह उद्घव ठाकरे के बेटे आदित्य का फोटो था। उससे पहले बाल ठाकरे के निधन के बाद अघोषित बंद पर पालघर की दो युवतियों ने टिप्पणी की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...