आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 दिसंबर 2012

राष्ट्रपति एक घंटा रुके, 37 लाख में सजा कमरा


बेलगाम। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अक्टूबर में बेलगाम यात्रा में 1.98 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। इसमें 1.61 करोड़ रुपए से तो सर्किट हाउस का पुनरुद्धार कराया गया, बाकी 37 लाख रुपए इसी सर्किट हाउस में एक कमरे की सजावट पर खर्च हुए। इस कमरे में मुखर्जी सिर्फ एक घंटा रुके थे। वे यहां विधानसभा भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे।
 
आरटीआई कार्यकर्ता भीमप्पा गाडा ने राष्ट्रपति की यात्रा पर किए गए खर्च से जुड़ीं ये सूचनाएं सार्वजनिक निर्माण विभाग से हासिल की हैं। गौरतलब है कि सेंट्रल बस स्टैंड के पास एक ही परिसर में सर्किट हाउस की दो इमारतें हैं। एक का उद्घाटन दो साल पहले ही हुआ था। पुरानी इमारत और परिसर का पुनरुद्धार पिछले साल ही विश्व कन्नड़ सम्मेलन के मौके पर किया गया था। इतना ही नहीं, कर्नाटक सरकार 2010-11 में 32 और 2011-12 में 18 लाख सर्किट हाउस के पुनरुद्धार की मद में खर्च कर चुकी है।आरटीआई कार्यकर्ता भीमप्पा गाडा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग से यह जानकारी हासिल की हैं। 
 
 
बेलगाम में सेंट्रल बस स्टैंड के पास एक ही परिसर में सर्किट हाउस की दो इमारतें हैं। इनमें दो साल पहले बनी नई इमारत का पुनरुद्धार राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान कराया गया था। जबकि पुरानी इमारत और परिसर का पुनरुद्धार पिछले साल विश्व कन्नड़ सम्मेलन के मौके पर हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...